YSR Telangana Party Chief: वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की नेता वाईएस शर्मिला को एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन शर्मिला पर पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट करने का आरोप है. 


वाईएस शर्मिला को पुलिस ने राज्य सरकार की भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नों के कथित लीक की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) के दफ्तर जाने के रास्ते में ही रोक लिया. डीसीपी (पश्चिमी जोन) जोएल डेविस के अनुसार, शर्मिला उन पुलिस कर्मियों पर हमला करती हुई नजर आ रही हैं, जो उन्हें बिना अनुमति के प्रदर्शन करने से रोकने की कोशिश कर रहे थे.


प्रदर्शन के लिए पर्मिशन नहीं थी


जोएल डेविस कहा, "जब हमें उनके एसआईटी कार्यालय की ओर जाने की सूचना मिली, तो अधिकारी उनके आवास पर पहुंचे, क्योंकि उन्होंने प्रदर्शन के लिए पूर्व पर्मिशन नहीं ली थी." समाचार एजेंसी एएनआई के वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शर्मिला पुलिसकर्मियों से हाथापाई कर रही हैं.





कानूनी कार्रवाई करेंगे- पुलिस

डीसीपी ने बताया, "अधिकारी उन्हें अनुमति नहीं होने की जानकारी देने और वहां जाने से रोकने के लिए गए थे. जो तस्वीरें सामने आई हैं, उनमें वह पुलिस अधिकारियों पर हमला करती हुई दिख रही हैं. अधिकारियों से शिकायत मिलने के बाद हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे."


प्रश्नपत्र लीक मामले में ज्ञापन देना चाहती थीं


शर्मिला ने कहा कि वह एसआईटी कार्यालय जाकर तेलंगाना राज्य लोकसेवा आयोग (TSPSC) प्रश्नपत्र लीक मामले में ज्ञापन देना चाहती थी, जिसकी जानकारी होने पर पुलिस ने उन्हें घर में नजरबंद कर दिया. वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि नाराज शर्मिला पुलिसकर्मियों को धक्का दे रही हैं और महिला पुलिस कांस्टेबल पर हमला कर रही हैं, पुलिस से सवाल कर रही हैं कि वह उन्हें क्यों रोक रही है.


जैसे ही उन्होंने एक वाहन में आगे बढ़ने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस से सवाल-जवाब किया और उनसे बहस करने लगीं. पुलिस ने बताया कि इसके बाद वह सड़क पर बैठ गईं. बता दें कि अविभाजित आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी शर्मिला ने इससे पहले प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई या किसी मौजूदा जज से कराने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: Tarek Fatah Death: पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह का निधन, बेटी ने ट्वीट कर कहा- हिंदुस्तान का बेटा...