Ys Sharmila Gift To KCR: युवजन श्रमिक रायथू तेलंगाना पार्टी (वाईएसटीआरपी) की प्रमुख वाईएस शर्मिला ने गुरुवार (02 फरवरी) को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को एक जूते का बॉक्स दिखाते हुए उनको पदयात्रा में शामिल होने की चुनौती दी है. मीडिया से बात करते हुए वाईएस शर्मिला ने कहा, 'मैं तेलंगाना के सीएम केसीआर को पदयात्रा में मेरे साथ चलने की चुनौती देती हूं.’


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी की बहन शर्मिला ने आगे कहा, ‘वे कहते हैं कि यह 'बंगारू तेलंगाना' है और इसमें कोई समस्या नहीं है. उन्हें मेरे साथ पदयात्रा पर चलने दो. अगर उनके कहे अनुसार राज्य में कोई समस्या नहीं है तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगी और अगर यह सच नहीं है तो केसीआर को इस्तीफा देना होगा और राज्य की जनता से माफी मांगनी होगी.’ उन्होंने आगे दावा किया कि केसीआर ने बहुत सारे वादे किए थे लेकिन वह जनता से किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहे.




शर्मिला ने लगाया हमला करने का आरोप


आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी ने कहा कि जब उन्होंने केसीआर की विफलताओं और भ्रष्टाचार को उजागर करने की कोशिश की, तो उनकी पदयात्रा पर हमला किया गया. वारंगल में केसीआर की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर पदयात्रा पर हमला किया था.






इससे पहले दिसंबर 2022 में तेलंगाना हाई कोर्ट ने शर्मिला की पदयात्रा से इनकार करने पर राज्य सरकार से सवाल किया था. कोर्ट ने राज्यव्यापी रैली की अनुमति दी. शर्मिला ने पहले दावा किया था कि वारंगल में पदयात्रा आयोजित करने की अनुमति से इनकार किए जाने के बाद यह बैंडिट्स राष्ट्र समिति है न कि भारत राष्ट्र समिति. पदयात्रा आयोजित करने की अनुमति से इनकार करने के लिए बीआरएस सरकार के विरोध में उन्होंने भूख हड़ताल शुरू कर दी थी.


ये भी पढ़ें: दक्षिण के इस राज्‍य में बीजेपी को मिल रहा बंपर फायदा, जानें ताजा सर्वे के आंकड़े