Telangana Assembly Election 2023: इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी की टॉप लीडरशिप ने कमर कस ली है. बीजेपी चुनाव वाले राज्यों पर पूरा फोकस कर रही है. इसी बीच मूड ऑफ दे नेशन के लिए सी वोटर ने सर्वे (C Voter Survey) किया है, जो बीजेपी के लिए अच्छी खबर लेकर आया है. दक्षिण के एक राज्य में बीजेपी को बंपर फायदा होता दिख रहा है. ये राज्य है केसीआर का तेलंगाना. 


तेलंगाना में बीजेपी को बंपर फायदा


तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बंपर फायद होता दिख रहा है. सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, तेलंगाना में बीजेपी को 30 प्रतिशत वोट शेयर मिलता दिख रहा है. इससे पहले, यानी 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को तेलंगाना में सिर्फ 7.1 प्रतिशत वोट मिला था. इसका मतलब साफ है कि केसीआर के राज्य में बीजेपी का करीब 23 प्रतिशत वोट शेयर बढ़ा है.


2018 में बीजेपी को मिली थी सिर्फ 1 सीट


बता दें कि 2018 के चुनाव में केसीआर की तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने 88 सीटों पर जीत हासिल की थी. टीआरएस को 46.9 प्रतिशत वोट मिला था. वहीं कांग्रेस ने राज्य में 99 सीटें थी. बीजेपी ने 119 सदस्यीय विधानसभा में सिर्फ 1 सीट जीती थी, लेकिन इस बार बीजेपी का वोट शेयर काफी ज्यादा ऊपर ज्यादा दिख रहा है. ऐसे में कांग्रेस और टीआरएस के लिए मुश्किलें जरूर खड़ी होंगी.


तेलंगाना में बीजेपी का मेगाप्लान


उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मेगाप्लान तैयार किया है. भारतीय जनता पार्टी अगले महीने तेलंगाना में एक मेगा अभियान शुरू करेगी, जिसकी योजना 11,000 से अधिक रैलियां करने की है. एएनआई से बात करते हुए बीजेुी महासचिव तरुण चुघ ने कहा, "हम 9,000 शक्ति केंद्रों में 11,000 रैलियों के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं. फरवरी के मध्य तक हम इन रैलियों को पूरा कर लेंगे."


ये भी पढ़ें- Budget Session 2023: 'LoC से LAC तक दुश्मन को दिया जा रहा कड़ा जवाब, हर फैसला राष्ट्रहित में', राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण की बड़ी बातें