देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. बढ़ती महंगाई और बढ़ते तेल की कीमतों को लेकर यूथ कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ बढ़ती महंगाई को लेकर जमकर नारेबाजी की.


यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कराने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों को लेकर सरकार को घेरने के लिए बाइक और स्कूटर रेडी पर रख कर चलाए. जिस पर उनका कहना था कि महंगाई इतनी है कि अब तो बाइक स्कूटर कैसे चलाए? यह तो बस अब रेडी पर रख कर चलने को ही रह गए हैं.


महिला कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर बैठ बनाया खाना


वही महिला कार्यकर्ताओ ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर बैठ के खाना बनाया और बढ़ती गैस सिलेंडर की कीमतों पर खूब हल्ला मचाया. महिलाओं का कहना था कि सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है जिस पर कोई रोकथाम नहीं है. ऐसे में ये एक गरीब के लिए बेहद मुश्किल है.


आपको बता दें, 1 मई 2019 के बाद आज तक पेट्रोल की कीमतों में 15.21 रुपए प्रति लीटर व डीजल की कीमतों में 15.33 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपए पार और डीजल 90 रुपए पार हो गया है. वहीं अगर राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज पेट्रोल 90.58 रुपये प्रति लीटर है वही डीज़ल 80.97 रुपये प्रति लीटर है.



राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार रहे मौजूद


इस प्रदर्शन में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अद्यक्ष श्रीनिवास बी वी,  युवा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव दीपक चोटिवाला, दिल्ली युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष रणविजय लोचव, शुभम शर्मा, हल्लन चौधरी और अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहें.


यह भी पढ़ें.


पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा ह


डिप्रेशन से निकलने में सचिन ने की थी विराट कोहली की मदद, अब मास्टर ब्लास्टर बोले- मुझे तुम पर गर्व है