Twitter Vs Congress: ट्विटर और कांग्रेस के बीच विवाद बढ़ गया है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल लॉक किए जाने के विरोध में आज यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने Twitter पर नाम बदलकर राहुल गांधी कर दिया. साथ ही प्रोफाइल फोटो में राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली. वहीं प्रियंका गांधी ने भी प्रोफाइल फोटो बदलकर राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली. कई अन्य नेताओं ने भी ट्विटर की कार्रवाई के विरोध में राहुल गांधी की तस्वीर लगाई है और नाम बदला है.


प्रियंका गांधी ने कहा कि ट्विटर कांग्रेस नेताओं के अकाउंट को लॉक करने के लिए मोदी सरकार की नीति का इस्तेमाल कर रहा या अपनी नीति का? एससी आयोग के अकाउंट को क्यों नहीं लॉक किया गया? जबकि उस हैंडल से भी हमारे नेताओं से पहले वही तस्वीर साझा की गई थी.


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेताओं के अकाउंट को लॉक करके ट्विटर देश में लोकतंत्र को कुचलने में बीजेपी का साथ दे रहा है.






श्रीनिवास ने ट्वीट कर कहा, ''तुम कितने Twitter Account रोकोगे? हर कार्यकर्ता राहुल गांधी की आवाज़ बनकर तुमसे तीखे सवाल पूछेगा. आइये मिलकर इस जन-आंदोलन का हिस्सा बनते हैं.''






उन्होंने कहा, ''अमेरीका में ट्विटर ने 'नफरत फैलने से रोकने' के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प का अकाउंट बंद किया, भारत में ट्विटर ने सरकार के दवाब में विपक्ष की सबसे बड़ी आवाज़ राहुल गांधी एवं अन्य अकाउंट पर इसलिए पाबंदी लगायी क्योंकि वो 'नफरत-अन्याय के खिलाफ' आवाज़ उठा रहे थे.''


ट्विटर का क्या कहना है?
ट्विटर ने कहा कि राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कई नेताओं के अकाउंट इस वजह से बंद किये गये कि उन्होंने एक ऐसी तस्वीर पोस्ट की थी जिससे उसके नियमों का उल्लंघन हुआ था और यह कार्रवाई लोगों की निजता की रक्षा और सुरक्षा के लिए की गयी.


ट्विटर ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में नौ वर्षीय एक दलित बच्ची से कथित रेप और उसकी हत्या की घटना के बाद उसके परिवार की तस्वीरें पोस्ट करने को लेकर राहुल और कांग्रेस के कई नेताओं के ट्विटर हैंडल बंद कर दिए. कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भी बंद कर दिया गया है. ट्विटर ने राहुल गांधी के उस पोस्ट को भी हटा दिया था जिसमें उन्होंने पीड़ित परिवार के माता पिता से बातचीत की तस्वीर साझा की थी. 


कांग्रेस का अकाउंट लॉक, Twitter ने abp न्यूज़ से कहा- नियमों का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई