लखनऊ: सीएम बनने के बाद से योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन में नजर में आ रहे हैं. अधिकारियों से लेकर विपक्ष सब योगी आदित्यनाथ की नजर है. हाल ही योगी सरकार ने अखिलेश सरकार की स्मार्टफोन योजना को बंद करने का एलान किया था. अब योगी सरकार ने अखिलेश यादव को एक और झटका दिया है.


टाइम्य ऑफ इंडिया अखबार में छपी खबर के मुताबिक यूपी सरकार ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और मायावती की सिक्योरिटी को कम कर दिया है. इनके अलावा सांसद डिंपल यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव और आजम खान की सुरक्षा में कटौती की गई है.

एक तरफ जहां सपा नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है तो दूसरी ओर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय कटियार की सुरक्षा में इजाफा किया गया है. सरकार ने विनय कटियार को जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया है. यह फैसला सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया जिसमें प्रमुख सचिव (गृह), एडीजी (इंटेलीजेंस), एडीजी (सुरक्षा) और नए डीजीपी सुलखान सिंह मौजूद रहे.

आपको बता दें कि प्रदेश में 151 नेताओं को विशेष सुरक्षा दी जा रही थी जिनमें से 105 की सुरक्षा पूरी तरह वापस ले गई है जबकि 46 वीआईपी की सुरक्षा में कमी की गई है. जिन नेताओं से पूरी तरह सुरक्षा वापस ली गई है है उनमें बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा प्रमुख हैं.