नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक को संबोधित करेंगे. बैठक शाम 6 बजे बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित होगी. अगले महीने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने और राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव की पृष्ठभूमि में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक यह बैठक आज होगी.


बैठक में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी नेताओं से बातचीत करेंगे


बैठक में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी नेताओं से बातचीत करेंगे. बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, संगठन महामंत्री रामलाल और बीजेपी शासित 13 राज्यों के सभी मुख्यमंत्री और 5 उप मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे.


यह भी पढ़ें : यूपी के 'पहले डॉन' हरिशंकर तिवारी के छह लोग लूट के आरोप में गिरफ्तार


बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक 27 अगस्त, 2016 को हुई थी


पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों की बैठक 27 अगस्त, 2016 को हुई थी. इस बार बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब 26 मई को मोदी सरकार तीन साल पूरा करने जा रही है. बैठक में गरीब कल्याण योजनाओं समेत विभिन्न लोकोन्मुखी कार्यक्रमों की समीक्षा की जायेगी.


अन्य प्रदेशों के कामकाज की समीक्षा की जा सकती है


बीजेपी ने भुवनेश्वर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है, ऐसे में यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक में उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड जैसे नये राज्य सरकारों को छोड़ कर अन्य प्रदेशों के कामकाज की समीक्षा की जा सकती है.


यह भी पढ़ें : यूपी में जारी है तबादलों का सिलसिला, 8 और IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर