बलिया: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए आज उनके ही एक कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने असहज स्थिति पैदा कर दी. राजभर ने यह दावा किया कि मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ गया है. बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष राजभर ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी को मौजूदा सरकार में उचित सम्मान नहीं मिल रहा है.


राजभर ने कहा, ‘‘बीजेपी सरकार में पहले की सपा और बीएसपी की सरकारों से ज्यादा भ्रष्टाचार है. मैं इस सरकार का हिस्सा जरूर हूं, लेकिन यह मेरी सरकार नहीं है. बीजेपी के साथ हमारा गठजोड़ है.’’उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इन मुद्दों पर मुख्यमंत्री से बात की है.’’


एनडीए में भगदड़: बीजेपी के सामने खड़ा हो सकता है ये बड़ा संकट


क्या उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी, इस सवाल पर राजभर ने कहा, ‘‘यह बीजेपी पर निर्भर करता है कि वह हमारे साथ गठबंधन चाहती है या नहीं. अगर बीजेपी स्थानीय निकाय चुनावों की तरह हमारे साथ गठजोड़ नहीं बनाती तो हम अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.’’ कासगंज की हिंसा पर मंत्री ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी और कुछ अधिकारी सरकार को बदनाम कर रहे हैं.


राजभर ने हाल ही में यह चेतावनी जारी करके विवाद खड़ा कर दिया था कि अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने वाले अभिभावकों को थाने में बंद किया जाएगा और खाना और पानी नहीं दिया जाएगा.