Yathindra Siddaramaiah on Hindu Rashtra: राम मंद‍िर के प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह के आयोजन से पहले व‍िपक्षी नेताओं की ओर से लगातार बयानबाजी जारी है. कर्नाटक व‍िधान पर‍िषद में सदस्‍य बीके हर‍िप्रसाद ने 'गोधरा कांड' को लेकर बुधवार (3 जनवरी) को व‍िवाद‍ित टिप्‍पणी करके हंगामा खड़ा कर द‍िया था. अब कांग्रेस के कद्दावर नेता और कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री स‍िद्धारमैया के बेटे यतींद्र स‍िद्धारमैया (Yathindra Siddaramaiah) के भारत को लेकर द‍िए बयान ने व‍िवाद खड़ा कर द‍िया है. 


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, कर्नाटक के पूर्व व‍िधायक और कांग्रेस नेता यतींद्र ने भारत के ह‍िंदू राष्‍ट्र बनने की तुलना पाक‍िस्‍तान और अफगान‍िस्‍तान जैसे देशों के साथ कर डाली है. उन्‍होंने कहा कि अगर भारत ह‍िंदू राष्‍ट्र बन गया तो यह तानाशाही शासन वाले अफगान‍िस्‍तान और आतंक‍ियों के पनाहगार पाक‍िस्‍तान जैसा बन जाएगा. 


'बीजेपी के सहयोगी संगठन भारत को बनाने जा रहे हिंदू देश' 
 
कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि धर्म के नाम पर तानाशाही ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान को दिवालिया बना दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सहयोगी संगठन भारत को हिंदू देश बनाने जा रहे हैं. अगर सही में ऐसा होने दिया गया तो हमारा देश भी उन देशों की तरह ही बन जाएगा. 






'धर्मनिरपेक्षता छोड़ धर्म के पीछे जाने से व‍िकास नहीं होगा' 


कांग्रेस नेता यतींद्र सिद्धारमैया ने कहा कि अगर देश धर्मनिरपेक्षता को छोड़कर धर्म के पीछे जाएगा तो इससे विकास नहीं होगा. आज धर्मनिरपेक्षता पर खतरा मंडरा रहा है. उन्‍होंने यह भी कहा कि हमें ऐसी पार्टियों से सावधान रहने की जरूरत है, जोक‍ि धर्म का राजनीतिकरण करती हैं. 


अयोध्‍या में बन रहे राम मंद‍िर में रामलला की प्राण प्रत‍िष्‍ठा 22 जनवरी को होने जा रही है. इस आयोजन में करीब एक लाख भक्‍तों के अयोध्‍या पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. प्राण प्रत‍िष्‍ठा आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी श‍िरकत करेंगे. 


बीके हर‍िप्रसाद की व‍िवाद‍ित ट‍िप्‍पणी से पहले ही मचा हंगामा 


इस आयोजन को लेकर यतींद्र से पहले बुधवार को ही कर्नाटक के वर‍िष्‍ठ कांग्रेसी नेता बीके हर‍िप्रसाद ने भी ऐसी ट‍िप्‍पणी की कि उसको लेकर व‍िवाद छ‍िड़ गया. इसकी खूब आलोचना भी हो रही है. उन्‍होंने कहा था, ''उनको आशंका है क‍ि कर्नाटक में 'गोधरा कांड' जैसी घटना हो सकती है. इससे राज्‍य सरकार को अलर्ट रहना चाह‍िए. साल 2002 के गोधरा ट्रेन अग्‍न‍िकांड ने गुजरात को सबसे खराब सांप्रदाय‍िक दंगों में से एक में झोंक द‍िया था. इसल‍िए अयोध्‍या जाने की इच्‍छा रखने वाले लोगों के ल‍िए कर्नाटक सरकार को इंतजाम करने चाह‍िए, ताक‍ि हमें एक और गोधरा कांड नहीं देखना पड़े.'' 


यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का विपक्षी गठबंधन इंडिया पर वार, 'कांग्रेस और लेफ्ट केरल में लूटने की स्वतंत्रता चाहती है, विचारधारा...'