Scuffle In Wrestler Protest: दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते कई दिनों से धरने पर बैठे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच गुरुवार देर रात को बवाल हो गया. पहलवानों का आरोप है कि पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को गालियां दी. पहलवानों का कहना है कि बारिश की वजह से उन्होंने बेड मंगवाए थे लेकिन पुलिस ने उनको उन बेड को लाने से मना कर दिया जिस पर विवाद हो गया. इस पूरे बवाल पर कांग्रेस का रिएक्शन आया है. 


कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा है, ये हमारे देश की बेटियां हैं, जिन्होंने देश का मान रखा. हमें कई मेडल लाकर दिए. आज इनके साथ गृह मंत्री अमित शाह की पुलिस बदसलूकी कर रही है. इनका गुनाह बस इतना है कि ये शोषण के खिलाफ आवाज़ उठा रही हैं. मोदी जी, आप ऐसा अन्याय क्यों कर रहे हैं?


क्या है पूरा मामला?
दिल्ली पुलिस के डीएसपी के मुताबिक यह विवाद तब शुरू हुआ जब सोमनाथ भारती प्रदर्शन स्थल पर फोल्डिंग बेड लेकर आए थे. उनके पास इसकी इजाजत नहीं थी जिसके लिए उनको मना किया गया. प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थक बैरीकेडिंग पर आ गए और बेड लेने की कोशिश की जिसमें विवाद हुआ.


वहीं पहलवानों का आरोप है कि वहां पर पुलिसकर्मी शराब पीकर उनके साथ विवाद कर रहे थे और उनके साथ मार-पीट करने की कोशिश की. जिस पर पुलिस ने कहा, हमने उनको (पहलवानों) बोला है कि वह अपनी शिकायतें दें जिसपर हम निष्पक्ष जांच करेंगे. हम उन पुलिस वालों के खिलाफ भी जांच करेंगे जिनके खिलाफ आरोप है कि वह ड्यूटी के वक्त नशे में थे.


क्या बोले पहलवान?
विनेश फोगाट ने इस मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, मुझे अपशब्द कहे गए और पुलिसकर्मियों ने मेरे साथ धक्का-मुक्की की, महिला पुलिसकर्मी कहां हैं?पूनिया की पत्नी संगीता ने भी आरोप लगाया कि पुलिसवालों ने उनको धक्का दिया है.


पूनिया ने गुरुवार सुबह किसानों और उनके नेताओं से धरना स्थल पर एकत्र होने की अपील की. उन्होंने कहा, दिल्ली पुलिस की गुंडागर्दी अब नहीं चलेगी. हम किसानों को यहां बड़ी संख्या में इकट्ठा होने के लिए बुलाएंगे. हम इसे और बर्दाश्त नहीं करेंगे. ट्रैक्टर या ट्रॉली. आपको जो भी मिले, यहां आ जाइए.


Exclusive: रेसलर के सिर फोड़े, विनेश को दी गालियां, हुई बदसलूकी... बजरंग पूनिया का गृह मंत्री अमित शाह को लेटर