Wrestlers Protest News Today: राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के लिए कथित तौर पर महिला पहलवानों से फोटो, ऑडियो या वीडियो सबूत मांगने के लिए दिल्ली पुलिस पर तंज किया. पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने रविवार (11 जून) को ट्वीट कर कहा, "अब पीड़ितों को यौन शोषण की फोटो लेने के लिए तैयार रहना चाहिए और उनपर हो रहे हमले को रिकॉर्ड करने के लिए किसी को तैयार रखना चाहिए."


कपिल सिब्बल का ये बयान दिल्ली पुलिस की उस रिपोर्ट के बाद आया है कि जिसमें पुलिस ने कथित तौर पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली दो महिला पहलवानों से सबूत के तौर पर फोटो, ऑडियो और वीडियो उपलब्ध कराने के लिए कहा था. कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा, "बृजभूषण के मामले में पुलिस सबूत के तौर पर वीडियो, ऑडियो, कॉल रिकॉर्डिंग, व्हाट्सएप चैट चाहती है. अब पीड़ितों को उनपर हो रहे जुल्म की फोटो लेने के लिए तैयार रहना चाहिए. इसके लिए पीड़ितों को नोटिस देने के बाद उनका यौन शोषण करना होगा." 


सरकार ने पहलवानों को दिया है आश्वासन


प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को सरकार ने आश्वासन दिया है कि 15 जून से पहले डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी जाएगी. साथ ही इन खिलाड़ियों पर दर्ज केस वापस लिया जाएगा. इसके बाद पहलवानों ने सरकार से कहा था कि वे 15 जून तक कोई भी विरोध प्रदर्शन नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. 


बृजभूषण शरण सिंह ने क्या कहा है?


बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में बृजभूषण सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की थी. बृजभूषण सिंह ने सभी आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित हो जाता है तो वह फांसी लगा लेंगे. 


पहलवानों ने दिल्ली पुलिस की आलोचना की


इस बीच, पहलवान बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने पीड़ितों में से एक को दिल्ली में डब्ल्यूएफआई कार्यालय ले जाने के लिए दिल्ली पुलिस की आलोचना की. उस वक्त आरोपी भी परिसर में मौजूद था. बजरंग ने कहा, "ये कितना ठीक है कि आप पीड़िता को ले जाते हैं और वहां वह आरोपी भी मौजूद होता है? आप उस लड़की की मानसिक स्थिति को नहीं समझ सकते जो उसने महसूस किया होगा."


ये भी पढ़ें: 


Tamil Nadu: 'स्टालिन जी कान खोलकर सुन लें...', केंद्र सरकार से कामों की लिस्ट मांगने पर गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार