Delhi Police: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने पांच देशों के कुश्ती संघों को नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के जरिए दिल्ली पुलिस ने कुश्ती संघों से सीसीटीवी फुटेज और अन्य जानकारी मांगी है. दिल्ली पुलिस इन सीसीटीवी फुटेज और जानकारियों का इस्तेमाल पहलवानों की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच में करेगी.


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पहलवानों ने 21 अप्रैल को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न की एफआईआर में आरोप लगाया था कि इंडोनेशिया, बुल्गारिया, किर्गीस्तान, मंगोलिया और कजाकिस्तान में उनका उत्पीड़न किया गया था.


एक हफ्ते के अंदर ही भेज दिए गए थे नोटिस- दिल्ली पुलिस
रिपोर्ट के मुताबिक, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के एक हफ्ते के अंदर ही ये नोटिस भेज दिए गए थे. हालांकि, ये बात अभी सामने आई है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने एफआईआर दर्ज करने के एक हफ्ते के भीतर ही कुश्ती संघों को नोटिस भेज दिए थे और उनमें से कुछ का जवाब भी आ गया है.


पांच देशों के कुश्ती संघों को नोटिस भेजकर सीसीटीवी फुटेज मंगाने की बात ऐसे समय में सामने आई है, जब 15 जून को दिल्ली पुलिस इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है. अब तक यौन उत्पीड़न के इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 200 ससे ज्यादा लोगों से पूछताछ की है. इन लोगों में पहलवान, कोच और रेफरी शामिल हैं. इसके साथ ही पुलिस ने भारतीय कुश्ती संघ से जुड़े लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं.


पहले पहलवानों से मांगे थे सबूत
हाल ही में दिल्ली पुलिस के पहलवानों से यौन उत्पीड़न के सबूत मांगने को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया था. खबर थी कि दिल्ली पुलिस ने दो महिला पहलवानों से बीजेपी सांसद के यौन उत्पीड़न करने के सबूत मांगे गए थे. 6 में से 4 महिला पहलवानों ने 11 जून को आरोपों से जुड़े सबूतों के तौर पर ऑडियो और वीडियो पुलिस को सौंपे थे.


ये भी पढ़ें:


2024 से पहले BJP का बड़ा धमाका! चुनावी रण में उतरेंगे राज्यसभा से सांसद सभी कैबिनेट मंत्री