Wrestler Sakshi Malik: पूर्व भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने एक बार फिर से प्रदर्शन की चेतावनी दी है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर सरकार से कहा है कि वे जल्द से जल्द बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के सभी सहयोगियों को बर्खास्त करे. अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो एक बार फिर से प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह के उत्तर प्रदेश कुश्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध किया है. 


साक्षी मलिक के साथ-साथ बजरंग पूनिया ने भी उत्तर प्रदेश कुश्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर करण भूषण शरण सिंह को नियुक्त किए जाने पर आपत्ति जताई है. यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) के जरिए कुश्ती महासंघ के सस्पेंशन को हटा दिया गया है. ऐसे में एक बार फिर से संजय सिंह कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के तौर पर कार्य करने लगे हैं. संजय सिंह को बीजेपी सांसद और पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ बृजभूषण सिंह का करीबी माना जाता है. 


बृजभूषण को महिला पहलवानों को परेशान नहीं करने दूंगी: साक्षी मलिक


ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर कर कहा कि अगर बृजभूषण के सहयोगियों को कुश्ती महासंघ चलाने की इजाजत दी जाती है, तो वह एक बार फिर से सड़क पर उतरने वाली हैं. साक्षी मलिक ने कहा, 'हमें कल पता चला कि संजय सिंह ने यूडब्ल्यूडब्ल्यू से कुछ सेटिंग की है और सस्पेंशन हटवा लिया है. मैंने कुश्ती से संन्यास ले लिया है, लेकिन मैं बृजभूषण और उनके लोगों को फेडरेशन चलाने और महिला पहलवानों को परेशान नहीं करने दूंगा.'


साक्षी ने आगे कहा, 'अगले कुछ दिनों में हम विरोध प्रदर्शन में शामिल सभी लोगों से बात करेंगे और भविष्य की कार्रवाई तय करेंगे. मैं सरकार से अनुरोध करती हूं कि बृजभूषण से जुड़े लोगों को कुश्ती महासंघ से हटाया जाए और किसी ऐसे व्यक्ति को शीर्ष पर रखा जाए, जिसकी छवि साफ और वह सक्षम हो.'


यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने हटाया सस्पेंशन


दरअसल, यूडब्ल्यूडब्ल्यू ने भारत पर अस्थायी निलंबन हटा दिया है. हालांकि, कुश्ती महासंघ को लिखित आश्वासन देने का निर्देश दिया है कि बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के खिलाफ कोई भी भेदभावपूर्ण कदम नहीं उठाया जाए. भारतीय कुश्ती महासंघ के जरिए निर्धारित समय सीमा के भीतर चुनाव नहीं करवाए जाने की वजह से पिछले साल अगस्त में यूडब्ल्यूडब्ल्यू के जरिए कुश्ती महासंघ पर सस्पेंशन लगाया गया था. 


यह भी पढ़ें: पहलवान साक्षी मलिक ने क्यों कहा कल रात से परेशान हूं, समझ नहीं आ रहा क्या करूं, क्योंकि...