नई दिल्लीः टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पूनिया कुश्ती का ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद भारत वापस लौट आएं हैं. इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. वहीं उनके पैतृक आवास पर पहुंचने पर भी भारी संख्या में उनके प्रसंशकों ने पहुंच कर उनका जोरदार स्वागत किया.


दिल्ली में किए गए सम्मानित


पहलवान बजरंग पूनिया का दिल्ली में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. टोक्यो ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया था. जिसमें गोल्ड विजेता नीरज चोपड़ा, ब्रॉन्ज जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम, ब्रॉन्ज विजेता भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन और सिल्वर मेडल विजेता रवि दहिया को सम्मानित किया गया.






पैतृक आवास पर हुआ जोरदार स्वागत


वहीं हरियाणा के सोनीपत में अपने पैतृक आवास पहुंचने पर ओलंपिक कांस्य पदक विजेता पहलवान का जोरदार स्वागत किया गया है. भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने पहुंच कर उनका स्वागत किया, इस दौरान उन्हें लोगों ने उपने कंधे पर भी उठा लिया. फिलहाल बजरंग पुनिया ने इस जोरदार स्वागत पर लोगों को धन्यवाद अदा किया.






घुटने की चोट का कराएंगे इलाज


उन्होंने कहा कि 'मुझे इतना प्यार और सम्मान देने के लिए मैं लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं. घर लौटकर अच्छा लग रहा है. मैं अपने चोट के इलाज के लिए सबसे पहले अपने डॉक्टर के पास जाऊंगा.' बता दें कि ओलंपिक से पहले उनका घुटना चोटिल हो गया था. जिसके कारण उन्हें 25 दिन तक ट्रेनिंग से दूर रहना पड़ा था. वहीं डॉक्टर्स ने उन्हें नहीं खेलने की सलाह दी थी.






बजरंग पूनिया के साथ ही उनके कोच एमज़ारियोस बेंटिनिडिस का भी भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'यह मेरे लिए एक अद्भुत दिन है. चोटों के बावजूद, हम काम करते रहे और पदक जीतने पर ध्यान केंद्रित किया. बिना मेडल के भारत आना संभव नहीं था. यह मेरा परिणाम भी है. हमने 3 साल से अधिक समय तक प्रशिक्षण लिया.'


इसे भी पढ़ेंः
UNSC Meeting: दुनिया में समुद्री सुरक्षा की समावेशी और प्रभावी व्यवस्था के लिए पीएम मोदी ने दिया पंच सूत्र


भावुक पल: जब नीरज चोपड़ा ने माता-पिता को पहनाया अपना गोल्ड मेडल