Ashwani Upadhyay To Be Arrested: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विवादित नारेबाजी करने के मामले में बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय और अन्य नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है. दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि कानून के मुताबिक इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. किसी भी सांप्रदायिक विद्वेष को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.


बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरस हो रहा है जिसमें जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम विरोधी नारेबाजी हो रही है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है.






हालांकि उपाध्याय ने मुस्लिम विरोधी नारेबाजी की घटना में किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है. उन्होंने आज दिन में कहा, “मैंने वायरल हो रहे वीडियो की जांच के लिये दिल्ली पुलिस को एक शिकायत दी है. अगर वीडियो प्रमाणिक है तो इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.”


उपाध्याय ने कहा, “मुझे कोई जानकारी नहीं है कि वे कौन हैं. मैंने उन्हें पहले कभी नहीं देखा, कभी उनसे मिला नहीं हूं और न ही उन्हें वहां बुलाया था. जब तक मैं वहां था, वे वहां नहीं दिखे. अगर वीडियो फर्जी है, तो भारत जोड़ो आंदोलन को बदनाम करने के लिये झूठा प्रचार किया जा रहा है.”


जंतर-मंतर पर रविवार को भारत जोड़ो आंदोलन द्वारा आयोजित प्रदर्शन में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. वीडियो में एक समूह जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ नारेबाजी और मुस्लिमों को धमकी देते हुए नजर आ रहा है. 


भारत जोड़ो आंदोलन की मीडिया प्रभारी शिप्रा श्रीवास्तव ने कहा कि अधिवक्ता और पूर्व बीजेपी प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ था. हालांकि मुसलमान विरोधी नारेबाजी करने वालों से उन्होंने किसी तरह के संबंध से इनकार किया है.


राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग का नोटिस
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने मुस्लिम विरोधी नारेबाजी किए जाने के मामले में पुलिस को नोटिस जारी कर कहा कि इस घटना को लेकर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद के निर्देश पर इस संस्था ने नयी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को नोटिस जारी किया और कहा कि वह मंगलवार को आयोग के समक्ष उपस्थित होकर इस मामले का ब्योरा और की गई कार्रवाई की जानकारी दें.