Congress Presidential Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने एबीपी न्यूज से खास बातचीत में तीखे सवालों का खुलकर जवाब दिया. खड़गे ने शशि थरूर को लेकर कहा कि वो 'मैं' की बात करते हैं मैं 'हम' की बात करता हूं, सबकी अपनी विचारधारा है. मैं किसी पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. इसके साथ ही खड़गे ने बीजेपी और पीएम मोदी पर भी जमकर कटाक्ष किया. जब उनसे पूछा गया कि गांधी परिवार का अध्यक्ष न होना क्या कांग्रेस के लिए अच्छा होगा, इस सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि हमारी दिली इच्छा है कि राहुल गांधी ही अध्यक्ष बनें, लकिन अब लोगों की इच्छा है मैं ही चुनाव लड़ूं.


जब उनसे पूछा गया कि सर्वे में ये बात सामने आई है कि कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार से ना हो तो बेहतर है, इस सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि ये तो मैं आप पर छोड़ता हूं कि आपका सर्वे क्या कहता है. लेकिन जब राहुल गांधी ने मना कर दिया कि किसी हाल में वे अध्यक्ष नहीं बनेंगे तो लोगों ने मुझ पर ये जिम्मेदारी डाली है और मैं चुनाव लड़ रहा हूं.


आप कितने भी विशेषण लगा लें, लेकिन सच ये नहीं है


पार्टी की हालत खराब है, राहुल गांधी की लापरवाही के सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा कि लोग जितने भी विशेषण लगाकर राहुल गांधी के बारे में कहना चाहें कह सकते हैं, लेकिन वो एक ऐसे इंसान हैं जिन्होंने भारत को जोड़ने की बात कही है और कश्मीर से कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने देश के हर मुद्दे पर खुलकर बोला है. वे किसी से डरते नहीं हैं. 


राहुल गांधी तो मोदी-शाह के ख्वाबों में आते हैं


खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी पर बीजेपी आरोप लगाती रहती है कि वो भाग रहे हैं, वो कहां भाग रहे हैं, अगर वो भागते तो फिर मोदी और शाह क्यों उनसे इतना डरते हैं. राहुल गांधी से लोग इतना डरते हैं कि वे तो अब लोगों के ख्वाब में आने लगे हैं. राहुल गांधी आज जाति धर्म के नाम पर देश को बांटने वाले लोगों के खिलाफ डटकर खड़े हैं, वे लोगों से मिल रहे हैं, उनकी परेशानियों को समझने की कोशिश कर रहे हैं. उनपर जिसको जो आरोप लगाना हो लगाए.


यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: 'केंद्र में भी लहराएगा महागठबंधन का झंडा', लोकसभा चुनाव को लेकर तेज प्रताप ने की 'भविष्यवाणी'