Lok Sabha Election 2024: आरजेडी नेता और बिहार सरकार के मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर बड़ा दावा किया है. तेज प्रताप यादव ने शनिवार (15 अक्टूबर) को कहा कि, "जनता ने बिहार में बीजेपी (BJP) सरकार को खारिज कर दिया है. मैं भविष्य को लेकर भी भविष्यवाणी कर सकता हूं. पिछली बार, मैंने चाचाजी (नीतीश कुमार) के बारे में भविष्यवाणी की थी, आज वह हमारे साथ हैं. आज मैं भविष्यवाणी कर रहा हूं कि केंद्र में महागठबंधन का झंडा फहराएगा."


इससे पहले तेज प्रताप यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का मजबूत उम्मीदवार बताया था. तेज प्रताप यादव ने इस साल अगस्त में कहा था, "वह (नीतीश कुमार) मेरे चाचा हैं. यह महागठबंधन की सरकार है. हम लाल किले पर झंडा फहराने में उनका समर्थन करेंगे." 






तेजस्वी भी कर चुके हैं नीतीश के नाम की पैरवी


आरजेडी नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी कई बार कह चुके हैं कि अगर विपक्ष विचार करता है तो नीतीश कुमार 2024 के आम चुनावों में प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार हो सकते हैं. आरजेडी ने पिछले सप्ताह नई दिल्ली में एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी की थी. इस बैठक में 24 राज्यों के पदाधिकारियों और लगभग 3,000 राजद कार्यकर्ताओं और नेताओं ने भाग लिया था. 


"देश को तोड़ने वालों को हराएंगे"


इस बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा था कि हम 2024 की एक बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं. एजेंडे को कमजोर करने का कोई प्रयास नहीं होना चाहिए. यह मेरी पसंद और आपकी पसंद का सवाल नहीं है बल्कि देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए पसंद का सवाल है. हम मिलकर उन ताकतों को हराएंगे जिन्होंने देश को तोड़ा है. 


ये भी पढ़ें- 


Bharat Jodo Yatra: शुरुआत में राहुल गांधी को भी मुश्किल लग रही थी 'भारत जोड़ो यात्रा', हजार किलोमीटर पूरे करने पर बताई हकीकत