अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में इस बार दुनिया की सबसे बड़ी राम लीला का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. राजनीति और फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने अपने-अपने किरदारों का चुनाव भी कर लिया है. जानिए भगवान श्रीराम, हनुमान और रावण की भूमिका कौन-कौन निभाएगा.


मनोज तिवारी अंगद और बिंदु दारा सिंह बनेंगे हनुमान


अयोध्या में होने वाली इस राम लीला में राम की भूमिका राहुल वूछर निभाएंगे. इसके अलावा अभिनेता बिंदु दारा सिंह हनुमान और गायक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नज़र आएंगे. बताया जा रहा है कि शाहाबाज़ खान रावण के किरदार में नज़र आएंगे. तो वहीं लोकसभा से बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन परशुराम बनेंगे.


इतना ही नहीं माता सीता का रोल इस बार मशहूर फिल्म अभिनेत्री भाग्यश्री निभाएंगी तो राम और लक्ष्मण की भूमिका में स्थानीय कलाकार नजर आएंगे. इस बार फिल्म अभिनेता शक्ति कपूर अहिरावण के रोल में नजर आएंगे और रजा मुराद कुंभकरण का रोल करेंगे.


रामलीला को 50 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने का लक्ष्य


बता दें कि अयोध्या में इस रामलीला का आयोजन 6 से 15 अक्टूबर तक किया जाएगा. इस रामलीला के अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया है कि ये रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला होगी, जिसे डिजिटल माध्यम से 50 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. इसमें कई नामचीन फिल्मी हस्तियां शिरकत करेंगी.


यह भी पढ़ें-


Covid Vaccination: वैक्सीनेशन के मामले में फिसड्डी हैं यूपी-बिहार समेत ये 5 राज्य | यहां समझिए आंकड़े


India Corona Updates: कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 4 लाख तक पहुंचे, 24 घंटे में आए 45 हजार नए मामले