नई दिल्ली: शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने साइबर स्पेस में महिला सुरक्षा का मुद्दा एक बार फिर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के सामने उठाया है. चतुर्वेदी ने रविवार को वैष्णव को लिखे एक पत्र में अपनी निराशा व्यक्त की और दावा किया कि पिछले महीने इस मुद्दे पर चर्चा के बावजूद कुछ वेबसाइटों के खिलाफ कोई कदम या कार्रवाई नहीं की गई. 


इन वेबसाइट्स में 'सुल्ली डील्स' नामक एक वेब एप्लिकेशन भी शामिल है, जिसमें अपमानजनक सामग्री पोस्ट की गई है. हालांकि, आईटी मंत्रालय ने जवाब दिया है कि इस मामले में कार्रवाई दो महीने पहले जुलाई में की गई थी, इससे पहले कि सांसद ने अगस्त में एक पत्र लिखा था.


मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि सरकार इस वेबसाइट के खिलाफ पहले ही कार्रवाई कर चुकी है और ऐप और यूट्यूब चैनल दोनों को ब्लॉक कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने 7 जुलाई को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ YouTube चैनल को बंद करने के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की और सांसद द्वारा पत्र लिखे जाने से पहले 9 जुलाई को एक और प्राथमिकी दर्ज की गई.


चतुर्वेदी ने 30 अगस्त को आईटी मंत्री अश्विन वैष्णव को इसी तरह का एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह वेबसाइट "एक विशेष समुदाय की महिलाओं को नीचा दिखाने और अपमानित करने" के लिए सामग्री पोस्ट करती है. चतुर्वेदी ने केंद्र सरकार से सख्त और तत्काल कार्रवाई करने को कहा क्योंकि महिलाओं की गरिमा की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी थी.


इस साल जुलाई में, इस एप पर कुछ महिलाओं की तस्वीरें दिखाई गयी थी, जिसमें "सुल्ली डील ऑफ द डे" लिखा था, जो दिखाता है कि ये महिलाएं बिक्री के लिए तैयार थीं.


यह भी पढ़ें-
Covid Guidelines: किसी दूसरे राज्य में जाने से पहले जान लें क्या हैं यात्रा के नियम? किसे मिली है छूट और किसे है मनाही

निपाह वायरस का खतरा: AIIMS के विशेषज्ञ ने कहा- बिना धोए गिरे हुए फल खाना खतरनाक