Woman Arrested With Cash in Poll Bound Nagaland: नागालैंड के कोहिमा (Kohima) में बुधवार (1 फरवरी) को एक महिला के पास से बेहिसाब एक करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई. इसी के साथ महिला को गिरफ्तार कर लिया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी.


रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को मणिपुर (Manipur) सीमा के पास कोहिमा जिले में एक जगह से नकदी ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया. महिला एक वाहन के जरिये नकदी ले जा रही थी. महिला के पास से इतनी भारी मात्रा में नकदी ऐसे समय बरामद की गई जब कुछ ही दिनों में राज्य में विधानसभा चुनाव (Nagaland Assembly Election 2023) होना है. इसलिए राजनीतिक एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है.


वाहन की तलाशी के दौरान स्टैटिक सर्विलांस टीम ने बरामद किया कैश 
 
महिला के पास से नकदी स्टैटिक सर्विलांस टीम (Static Surveillance Team) के सदस्यों ने बरामद की. बताया गया कि महिला जब मणिपुर की नंबर प्लेट वाले वाहन को खुजामा अंतर्राज्यीय चेक गेट से ले जा रही थी तभी वाहन की तलाशी ली गई और कैश बरामद हो गया. 


निर्वाचन अधिकारी ने बरामद हुई नकदी को लेकर दी ये जानकारी 


रिपोर्ट में जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त (डिप्टी कमिश्नर) शनवास सी के हवाले से बताया गया है कि नियम के मुताबिक आयकर विभाग ने नकदी अपने कब्जे में ले ली है. डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि नकदी किसी राजनीतिक पार्टी के लिए थी या नहीं, इसका पता लगाया जाना अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है.


बता दें कि नागालैंड में 27 फरवरी को विधानसभा चुनाव होना है. इसी दिन पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में भी विधानसभा चुनाव होना है. वहीं, त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कुछ पहले यानी 16 फरवरी होगा. तीनों राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे दो मार्च को जारी किए जाएंगे.


यह भी पढ़ें- Meghalaya Election: मेघालय में विधानसभा चुनाव से पहले मार्टिन डांगो बीजेपी में शामिल, रह चुके हैं विधानसभा स्पीकर