Sri Lankan Woman: पाकिस्तान से अपने प्यार के लिए भारत आई सीमा हैदर के बाद लगातार ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, जहां महिलाएं दो देशों की सीमाओं को लांघकर अपने प्रेमी से मिलने पहुंच रही हैं. अब एक और ऐसा ही नया मामला सामने आया है. जिसमें श्रीलंका से एक महिला भारत पहुंच गई और उसने अपने प्रेमी से शादी भी रचा ली. बताया गया है कि दोनों की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी, जिसके बाद दोनों की बातचीत शुरू हुई और प्यार परवान चढ़ता गया. ये मामला आंध्र प्रदेश से सामने आया है. 


टूरिस्ट वीजा पर आई भारत
रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंका की 25 साल की युवती विक्नेश्वरी शिवकुमार भारत टूरिस्ट वीजा पर आई थी. जहां उसने अपने 28 साल के प्रेमी लक्ष्मण से शादी रचा ली. इन दोनों की पिछले काफी वक्त से फेसबुक के जरिए बातचीत हो रही थी, जिसके बाद दोनों ने तय किया कि वो मिलेंगे और हमेशा के लिए एक दूजे के हो जाएंगे. 


20 जुलाई को हुई शादी
बताया गया है कि श्रीलंका से भारत आई इस युवती का टूरिस्ट वीजा 6 अगस्त को खत्म हो रहा है. जिसकी वजह से चित्तूर जिले की पुलिस ने उसे नोटिस जारी किया है. विक्नेश्वरी 8 जुलाई को भारत आई थी, जिसके बाद से वो लक्ष्मण के साथ ही रही, 20 जुलाई को दोनों ने एक मंदिर में जाकर शादी कर ली. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में फेसबुक पर इन दोनों की पहली बार बातचीत हुई थी. अब लक्ष्मण के परिवार की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली. 


नागरिकता के लिए आवेदन
रिपोर्ट में बताया गया है कि विक्नेश्वरी की वीजा अवधि को बढ़ाया जा सकता है, वहीं उसने इच्छा जताई है कि उसे भारतीय नागरिकता दी जाए. क्योंकि उसने आंध्र प्रदेश के युवक से शादी कर ली है. पुलिस ने दोनों को ही अपनी शादी को रजिस्टर करने की सलाह दी है. साथ ही एसपी ने उन्हें नागरिकता हासिल करने की प्रक्रिया के बारे में भी बताया है. जिसके बाद अब लक्ष्मण और विक्नेश्वरी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.  



ये भी पढ़ें- Jaipur-Mumbai Train Firing: चलती जयपुर एक्सप्रेस में ताबड़तोड़ फायरिंग, एक ASI समेत 4 की मौत, पकड़ा गया गोली चलाने वाला RPF कांस्टेबल