Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री न‍ित‍िन गडकरी नागपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं. नागपुर में जनसभा को संबोध‍ित करते हुए बीजेपी के कद्दावर नेता गडकरी ने व‍िरासत की राजनीत‍ि करने वाले व‍िपक्षी दलों का नाम ल‍िये बगैर बड़ा हमला बोला. 


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ''मुझे ये च‍िंता नहीं है क‍ि मेरा बेटों को कैसे रोजगार म‍िले. मेरा कोई लड़का राजनीति में नहीं है. मेरे पुण्‍य का उपयोग करके राजनीत‍ि में मत जाइए. मैंने अपने बेटों से कहा कि अगर वे राजनीति में आना चाहते हैं तो पहले दीवारों पर पोस्टर चिपकाएं, रंग लगाओ और जमीनी स्तर पर काम करें. लोगों के बीच में जाओ. 


उन्‍होंने कहा क‍ि मैंने कहा कि मैंने जो काम क‍िया और उसकी व‍िरासत पर अगर क‍िसी का अध‍िकार‍ है तो इस (राजनीतिक विरासत) पर केवल बीजेपी के कार्यकर्ताओं का हक है. 
 
'हर संभव गरीबों की करना चाहते हैं मदद'  


लोकसभा के प्रचार के दौरान नित‍िन गडकरी ने यह भी कहा कि वह हर संभव गरीबों की मदद करना चाहते हैं. वह गरीबों के जीवन में बदलाव लाने की द‍िशा में हमेशा काम करते रहेंगे. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि देश में रोजगार के अवसर प्रदान करना और गरीबी खत्म करना ही नरेंद्र मोदी सरकार का एकमात्र उद्देश्य है. हम सभी म‍िलकर इस द‍िशा में काम करते आ रहे हैं. 






प‍िछले चुनाव में कांग्रेस के नाना पटोले को दी थी मात   


बीजेपी के सीन‍ियर नेता और पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नितिन गडकरी जि‍स लोकसभा सीट नागपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, वो उनका अपना गृहनगर है. 2023 के चुनावी दंगल में उतरे न‍ित‍िन गडकरी यहां से 2014 और 2019 का चुनाव लड़ चुके हैं. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में गडकरी ने कांग्रेस के नाना पटोले को 2,16,009 मतों के अंतराल से हराया था.  


यह भी पढ़ें: Arunachal Pradesh Elections 2024: अरूणाचल प्रदेश की 29 सीटों पर एनपीपी ने उतारे प्रत्‍याशी, क‍िस क‍िसको म‍िला ट‍िकट, यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट