नई दिल्ली: दिल्ली के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की तीन बैठके हैं चुकी हैं. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, इन बैठकों में नई दिल्ली विधानसभा सीट पर एक बार भी चर्चा नहीं हुई. ऐसी खबरें थीं कि नई दिल्ली विधानसभा सीट पर दिल्ली के सीएम अर्विंद केजरीवाल के खिलाफ  कांग्रेस के टिकट से निर्भया की मां आशा देवी चुनाव लड़ सकती हैं.


कांग्रेस पार्टी के एक सीनियर इस मामले में निर्भया के माता-पिता से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. इसके अलावा राहुल गांधी के नज़दीकी लोग भी परिवार के सम्पर्क में हैं. दरअसल राहुल गांधी और निर्भया के परिवार बहुत अच्छा रिश्ता है. इसकी बड़ी वजह यह है कि निर्भया की मौत के बाद राहुल गांधी अक्सर निर्भया के घर जाते थे. सूत्रों का दावा है कि निर्भया के भाई को पायलट बनने में राहुल गांधी ने काफी मदद की थी.


निर्भया की मां आशा देवी इस बात को कई बार बता चुकी हैं कि राहुल गांधी की बदौलत उनका बेटा पायलट बन पाया. राहुल गांधी ने निर्भया के भाई को अमेठी के इंदिरा गांधी उड़ान एकेडमी में दाख़िला करवाया, जहां पर दो साल के कोर्स की फ़ीस लाखों में थी.


राहुल गांधी ने न सिर्फ पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाया बल्‍कि वह लगातार उनके संपर्क में भी रहे. राहुल गांधी उनके बेटे को फोन कर सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करते रहे, साथ ही ये समझाते रहे कि आसानी से हार नहीं माननी चाहिए.


हालांकि, जब इस तरह की खबरें आईं कि निर्भया की मां नई दिल्ली के विदानसभा सीट से अर्विंद केजरीावल के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, तब निर्भया की मां ने इस खबर को नकार दिया. मगर कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि औपचारिक घोषणा का इंतज़ार करना चाहिए, वे लगातार परिवार के सम्पर्क में हैं.