Rajya Sabha Election 2022: कांग्रेस (Congress) में राज्यसभा (Rajya Sabha) के उम्मीदवारों के नामों को लेकर हो रही गहन चर्चाओं के बीच पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) को राज्यसभा भेजे जाने की गुंजाइश पर सुगबुगाहट हो रही है. बड़ा सवाल ये कि क्या इस बाबत फैसला हो सकेगा, क्या कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को इस बार राज्यसभा भेजेगी?


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी के कुछ नेता इस बार महासचिव प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजने के पक्ष में हैं और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस बाबत पैरवी भी की है. इन पार्टी नेताओं का तर्क है कि लोकसभा चुनाव अभी दूर हैं और ऐसे में संसद के अंदर अगर प्रियंका गांधी जैसी मजबूत और प्रभावशाली वक्ता मौजूद होतीं हैं तो बीजेपी से टक्कर लेने में काफी हद तक सफलता मिल सकेगी.


सोनिया गांधी से अनुरोध


हाल ही में सूत्रों ने ABP News को इशारा किया था कि जल्दी ही प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की भूमिका भी बढ़ेगी. सूत्रों के मुताबिक़ प्रियंका गांधी को राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजने की पैरवी कर रहे कुछ नेताओं ने ये सुझाव कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को भी दिया है मगर उनकी तरफ हे इस प्रस्ताव पर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है.


कई नामों की है चर्चा


बता दें कि राज्यसभा उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस (Congress) कई नामों पर चर्चा कर रही है. इनमें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पार्टी महासचिव अजय माकन, महासचिव और मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, राज्यसभा में पूर्व विपक्ष के नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद, राजस्थान के पूर्व सांसद भंवर जितेन्द्र सिंह, पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़, कुलदीप विश्नोई, अजीत कुमार और सुबोध कांत सहाय जैसे नेताओं का नाम शामिल है. सूत्रों ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश (Jairam Ramesh) का नाम पहले ही तय कर लिया गया है.


Exclusive: क्या इन वजहों से टल जाएगा Congress अध्यक्ष पद का चुनाव? मिले ये संकेत


राहुल गांधी ने जवाहर लाल नेहरू के समय बने संस्थाओं के नाम गिनाकर BJP को घेरा, जानें क्या कुछ कहा?