Rajasthan CM: राजस्थान में मुख्यमंत्री पद को लेकर इतने दिनों से चल रहे सस्पेंस को बीजेपी ने मंगलवार (12 दिसंबर) को खत्म करते हुए भजनलाल शर्मा के नाम का खुलासा किया. जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक बने भजनलाल शर्मा विधायक दल के नेता चुने गए. इससे पहले छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी बीजेपी ने नए चेहरों को मौका देकर सभी को चौंका दिया.


राजस्थान में भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री होंगे. बीजेपी की विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा. उपमुख्यमंत्री के तौर पर राजकुमारी दिया कुमारी और बीजेपी नेता प्रेम चंद बैरवा का नाम समाने आया. वहीं, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी होंगे. बीजेपी ने दिया कुमारी डिप्टी सीएम बनाया. इसको लेकर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कई बातों के जवाब दिए.


क्या कहना है दिया कुमारी का?


दिया कुमारी ने कहा, “जिस तरह से महिलाओं को केंद्र में रखते हुए केंद्र सरकार ने बहुत सी योजनाएं भी बनाई हैं. जो विश्वास नेतृत्व ने मेरे ऊपर दिखाया है उसके लिए मैं पीएम मोदी के साथ साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त करती हूं. एक साथ मिलकर हम सभी काम करेंगे. महिलाओं और युवाओं को न्याय मिले और राज्य का विकास हो इसी को ध्यान में रखते हुए हम काम करेंगे.”



वसुंधरा राजे से रिश्तों में तल्खी पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “इस तरह की बातों पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती. इस तरह की कोई बात नहीं है. सभी लोग एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हमने भी एक साथ मिलकर काम किया है. जब इस बात की घोषणा की गई थी तो वो भी वहीं पर थीं. उनका भी आशीर्वाद मिला है.”


राजस्थान में इस बार नए चेहरों पर दांव


दरअसल, हिंदी पट्टी के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत मिलने के एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के बाद बीजेपी ने इस सभी राज्यों में नए चेहरों पर दांव लगाया है. सबसे पहले छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री की घोषणा हुई, उसके बाद मध्य प्रदेश में और सबसे आखिरी में राजस्थान में इसकी घोषणा की गई. राजस्थान में वसुंधरा राजे के दबदबे के सामने बीजेपी के इस दांव की चर्चा हो रही है.  


ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को बुलाई बीजेपी की बड़ी बैठक, लोकसभा चुनाव में 325 सीटें जीतने का है टारगेट