Minor Girl Rape: दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को दोस्त की नाबालिग बेटी से रेप के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है, इस केस में आरोपी की पत्नी की भी गिरफ्तारी हुई है. मामला सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारी को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया और मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट भी मांगी.


अधिकारी पर अपने मृत दोस्त की 16 साल की बेटी से रेप और उसे प्रेग्नेंट करने का आरोप है. आरोपी की पहचान प्रमोदय खाखा के रूप में हुई है. प्रमोदय खाखा दिल्ली सरकार में महिला और बाल विकास विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर तैनात था. दिल्ली की महिला और बाल विकास मंत्री आतिशी ने कहा कि आरोपी अधिकारी ने कभी उनके ओएसडी के रूप में काम नहीं किया है. 


कई महीनों तक शारीरिक शोषण का आरोप


दिल्ली पुलिस को नाबालिग पीड़िता ने बताया, "खाखा ने कई महीनों तक उसका यौन उत्पीड़न किया. पीड़िता के पिता और खाखा दोनों दोस्त थे. लड़की अपने पिता की मौत के बाद से ही आरोपी खाखा के घर पर उसके परिवार के साथ रह रही थी. वहीं आरोपी की पत्नी को भी पीड़िता को अबॉर्शन की गोलियां खिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.


पॉस्को एक्ट और अन्य धाराओं के तहत FIR
बुराड़ी पुलिस ने खाखा के खिलाफ IPC की कई धाराओं और पॉस्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है. इस मामले का पता तब लगा, जब लड़की को अचानक बेचैनी हुई. इसके बाद लड़की को पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हो रहे दुष्कर्म की बात डॉक्टर्स और पुलिस अधिकारियों को बताई. पीड़िता के लगाए आरोपों के बाद खाखा को गिरफ्तार कर लिया गया है.


ये भी पढ़ें: Minor Girl Rape: नाबालिग से रेप का आरोपी डिप्टी डायरेक्टर गिरफ्तार, आतिशी बोलीं- कभी नहीं था मेरा OSD