Kashmir Tigers: जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है, घाटी में सोमवार को श्रीनगर के पंथा चौक इलाके के जेवन में आतंकियों ने शाम के करीब साढ़े पांच बजे पुलिस की बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस बस में सवार 14 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. इसके बाद सभी को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां दो जवानों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. 


फिलहाल खबरों के अनुसार पता चला है कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्‍मीर टाइगर्स ने ली है. वहीं कुछ रिपोर्ट में पहले ही बताया जा चुका है कि जम्मू कश्मीर में कश्‍मीर टाइगर्स  नाम का कोई आतंकी संगठन नहीं है. 


रिपोर्ट का कहना है कि राज्य की पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को भ्रमित करने के लिए कश्‍मीर टाइगर्स  आंतकी संगठन प्रकाश में आया. बताया जाता है कि मुफ्ती अल्ताफ उर्फ अबू जार ने इस आतंकी संगठन की स्थापना की थी. खबरों के अनुसार अबू जार जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी बताया जाता है.


इसे भी पढ़ेंः
Srinagar Terrorist Attack: श्रीनगर में सुरक्षाबलों की बस पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद, फायरिंग में 12 ज़ख्मी


फिलहाल जैश को छोड़ने के बाद अबू जार ने अपना एक अलग आतंकी संगठन बना लिया. इसमें उसने जैश को छोड़कर आए लोगों को शामिल किया है. वह लगातार घाटी में अशांति फैलाने के लगभग सभी कामों को करने की कोशिश कर रहा है. 


बता दें कि बीते तीन सालों में कश्मीर में 4 आतंकी संगठनों का गठन किया जा चुका है. जिसमें टीआरएफ, पीएएफएफ  और एलईएम के साथ ही कश्मीर टाइगर्स भी एक है. बताया जा रहा है कि कश्मीर टाइगर्स मुख्य रूप से बड़े आतंकियों को मदद पहुंचाने का काम करता है.


इसे भी पढ़ेंः
Srinagar Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के हेजन में बड़ा आतंकी हमला, 3 जवान शहीद