नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्ट्स फैकल्टी में बीते दिन हैरान करने वाली घटना हुई. दरअसल आर्ट्स फैकल्टी की बिल्डिंग पर एक छात्र अपनी मांगों को लेकर चढ़ गया और आत्महत्या करने की धमकी देते हुए वीसी से मिलने की गुहार लगाई. हालांकि छात्र को कुलपति से मिलने के आश्वासन के बाद नीचे उतार लिया गया. 


छात्र वीडियो में कह रहा था कि "वीसी साहब से मुलाकात करवाएं, साढ़े तीन लाख बच्चों की फीस माफ करिए. कोरोनाकाल में यदि मेरी मांग गलत है तो मुझे बताइएं. अगर आप लोग मेरे नजदीक आए तो मैं वीसी साहब से मुलाकात करवाए. क्या है वीसी? DU वीसी का नहीं है." 


क्या है आफताब की मांग


दरअसल, आत्महत्या की कोशिश करने वाले छात्र का नाम आफताब आलम है जिसके अनुसार एडमिशन फीस, एनरोलमेंट फीस और ट्यूशन फीस के अलावा कोई रकम ना वसूली जाए क्योंकि छात्रों द्वारा करीब डेढ़ साल से किसी सुविधा का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. जिसमे लाइब्रेरी फीस, बिजली पानी की फीस, सिक्योरिटी, स्टूडेंट यूनियन फीस, लाइब्रेरी फीस, कल्चरल फीस इत्यादि शामिल हैं.


7 दिनों के अंदर फीस माफ नहीं किए जाने की सूरत में छात्र की ओर से कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी के घर या ऑफिस के घेराव की धमकी भी दी गई है.


किसी पार्टी से नहीं जुड़ा है आफताब


फिलहाल आफताब किसी पार्टी से नहीं जुड़े हैं लेकिन 2019-20 में दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) के छात्र उम्मीदवार रहे हैं. उन्होंने बुद्धिस्ट स्टडीज से स्नातकोत्तर किया है साथ ही डीयू से पीएचडी करना चाहते हैं.


असम के मंत्री रंजीत कुमार दास ने कहा, राज्य में साल 2016 से खाली पड़े हैं 1 लाख से अधिक पद