दिसपुरः असम सरकार के मंत्री ने राज्य में खाली पदों को लेकर बड़ा बयान दिया है. मंत्री राजकुमार दास ने कहा कि राज्य में अलग-अलग ग्रेडों में करीब एक लाख से अधिक पद खाली हैं. ये पद अलग-अलग 50 विभागों में खाली पड़े हैं. राजकुमार दास सामान्य प्रशासन मंत्रालय संभाल रहे हैं. उन्होंने बताया कि ये सभी पोस्ट साल 2016 से खाली पड़े हैं. बता दें कि असम में मई 2016 में बीजेपी की सरकार बनी थी और सर्बानंद सोनोवाल को राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था. 


नेता प्रतिपक्ष देवव्रत सैकिया के सवालों का लिखित जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ''राज्य में कुल 1,07,149 पद खाली हैं. जो कि सभी श्रेणियों के ग्रेड- I से IV में है. ये पद अलग-अलग 50 विभागों में खाली पड़े हैं.''


शिक्षा विभाग में 50 हजार से अधिक पद खाली


जबाव में यह भी बताया गया कि सबसे ज्यादा पद शिक्षा विभाग में खाली है. शिक्षा विभाग में करीब 50 हजार से ज्यादा पद खाली है. वहीं गृह और राजनीतिक विभाग में करीब 20 हजार पद खाली पड़े हैं.


स्वास्थ्य विभाग में 9 हजार पोस्ट खाली


मंत्री राजकुमार दास ने कहा, ''राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में नौ हजार से अधिक पोस्ट खाली हैं.'' बता दें कि राज कुमार दास सर्बानंद सोनोवाल के कार्यकाल के दौरान असम प्रदेश के अध्यक्ष भी रह चुके हैं.


मंत्री राजकुमार दास ने कहा कि विभागों में रिक्तियों को भरने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. हालांकि कब तक इन पदों को भर लिया जाएगा इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी.


सचिवालय में करीब एक हजार पद खाली


ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) विधायक अमीनुल इस्लाम के एक अलग सवाल का जवाब देते हुए राजकुमार दास ने कहा कि राज्य के सचिवालय में भी 956 पद खाली हैं.


चंडीगढ़ में 71 फीसदी लोगों को पहली डोज लगी, गर्भवती महिलाओं को टीके देने के लिए ड्राइव शुरू