PM Modi Meet Ankit Baiyanpuriya: गांधी जयंती से एक दिन पहले यानी रविवार (1 अक्टूबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान मनाया. इसको लेकर पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वह सोशल मीडिया फिटनेस इंफ्लूएंसर अंकित बैयनपुरिया के साथ स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले रहे हैं. वीडियो में पीएम अंकित के साथ झाड़ू लगाते हुए नजर आ रहे हैं.


पीएम मोदी के साथ हुई मुलाकात को लेकर अंकित बैयनपुरिया ने कहा, "मैंने PMO ऑफिस में पीएम मोदी से मिलने की रिक्वेस्ट डाली थी, मेरी उनसे मिलने की दिली तमन्ना थी. मुझे उनकी तरफ से मिलने के लिए कुछ दिन पहले कॉल आया था." उन्होंने दावा किया कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री मोदी की जीत होगी और वह ही सत्ता में वापस आएंगे. मेरे लिए एक ही चेहरा हैं मोदी. राहुल गांधी या कोई और उनका विकल्प नहीं हो सकता.






इंफ्लूएंसर मीडिया इंफ्लूएंसर ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे 75 डेज चैलेंज के बारे में पूछा था. यह एक मेंटल चैलेंज है. इसमें 5 रूल होते हैं. 
1)दिन में चार लीटर पानी पीना 
2)दो वर्कआउट 45 मिनट के 
3) डाइट फॉलो करना जिसमें चीनी या कोई नशे की चीज न हो! 
4) एक किताब पढ़नी होती है.
5) एक सेल्फी लेनी है, प्रोसेस नोट करने के लिए. 


पीएम मोदी ने की सफाई
उन्होंने कहा कि आज के दौर में हेल्थ बहुत जरूरी है. इसके अलावा डिसप्लिन भी बहुत जरूरी होता है. पीएम मोदी नींद कम लेते हैं, लेकिन उनके अपने नियम हैं, जिससे वह ठीक से काम कर पाते हैं.  अंकित ने कहा, "पीएम मेरे साथ 40-45 मिनट तक सफाई करते रहे. इस दौरान ना मैं थका ना उन्हें थकावट हुई. हम आराम से काम कर रहे थे. मैं पहले रेस्लिंग कर रहा था, लेकिन चोट लगने के बाद मैंने उसे कुछ समय के लिए छोड़ दिया. 


पहलवानों के प्रदर्शन पर क्या बोले अंकित?
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के साथ वीडियो वायरल होने के बाद लोगों के बहुत ज्यादा फोन आ रहे हैं. घर वाले भी बहुत खुश हैं, लेकिन उन्होंने अभी वीडियो नहीं देखी है. दिल्ली के जंतर मंतर पर हुए पहलवानों के प्रदर्शन को लेकर अंकित ने कहा कि पहलवानों ने बीजेपी पर नहीं बल्कि एक व्यक्ति पर उंगली उठाई थी. वैसे इस बारे में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है .


कैसे करें बॉडी बिल्डिंग की शुरुआत ?
अंकित ने बताया कि बॉडी बिल्डिंग की शुरुआत करने के लिए पहले रनिंग करनी चाहिए. 75 दिन में बॉडी नहीं बनती, लेकिन नियम बनता है. 


कब से कर रहे हैं पहलवानी ?
अंकित ने बताया, 'मैं पिछले 13 सालों से रेसलिंग से जुड़ा हूं. मेरे पिता जी का शौक था कि मेरा छोरा पहलवान बने. सोनीपत में लोग कहते थे यूट्यूब पर वीडियो डालना कोई काम थोड़ी है. मैं लोगों के नकारात्मक कमेंट नहीं देखता था. गीता का उसूल है ' कर्म करो फल की चिंता ना करो' जो परीक्षा के वक्त दबाव महसूस करते हैं. मैं उनकी मेंटल फिटनेस पर काम करूंगा. मैं मेंटल फिटनेस के लिए ग्रंथ पढ़ता हूं."


यह भी पढ़ें- मणिपुर में दो मैतेई छात्रों की हत्या में शामिल 4 आरोपी गिरफ्तार, सीएम एन बीरेन सिंह बोले- दिलाएंगे कड़ी सजा