Visva Bharti University Row: विश्व भारती की तीन छात्राओं ने एक ‘गेस्ट प्रोफेसर’ (अतिथि शिक्षक) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है और आरोप लगाया है कि उन्होंने सेमेस्टर परीक्षा में पास कराने के एवज में यौन संबंध बनाने को कहा. फारसी, उर्दू और इस्लामिक अध्ययन विभाग की तीन छात्राओं ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि संबंधित गेस्ट प्रोफेसर ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से व्हाट्सएप पर अश्लील संदेश भेजे और कई बार उन्हें गलत तरीके से छुआ.


विश्व भारती के एक अधिकारी ने बताया कि अगर पीड़ित छात्राएं केंद्रीय विश्वविद्यालय की आईसीसी (आंतरिक शिकायत समिति) से संपर्क करती हैं तो वह आरोपों पर गौर करेगी और उचित कार्रवाई करेगी. मामले में 28 मार्च को शांतिनिकेतन पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है. वहीं, आरोपी प्रोफेसर ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्हें फंसाया जा रहा है.


सबूत लेकर थाने पहुंची छात्राएं


पीड़ित छात्राएं पुलिस थाने में सबूत लेकर पहुंचीं और पुलिस को प्रोफेसर के भेजे हुए व्हाट्सएप मैसेज भी दिखाए. जिसमें छात्राओं से अलग-अलग मिलने का दावा किया गया. विश्व भारती यूनिवर्सिटी फैकल्टी एसोसिएशन के प्रवक्ता सुदीप्त भट्टाचार्य ने कहा कि आरोपों की जल्द से जल्द उचित जांच की जानी चाहिए.


आरोपी प्रोफेसर ने अपने बचाव में क्या कहा?


वहीं दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी प्रोफेसर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से कन्नी काट ली. प्रोफेसर ने कहा, "मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता. मुझे फंसाया जा रहा है. व्हाट्सएप पर अगर किसी छात्र को मैसेज भेजा जाता है तो सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई के लिए होता है. मैं यहां पर इतने लंबे समय से पढ़ा रहा हूं, पहले कभी भी मेरे ऊपर इस तरह के आरोप नहीं लगे. मेरा किसी से कोई और रिश्ता नहीं है."


ये भी पढ़ें: West Bengal Crime: बंगाल के नादिया में नाबालिग से रेप, बीजेपी ने टीएमसी नेता के बेटे पर लगाया आरोप