West Bengal: पश्चिम बंगाल की विश्व भारती यूनिवर्सिटी (Visva Bharati University) के वाइस चांसलर प्रोफेसर विद्युत चक्रवर्ती पर बदमाशों ने हमला किया है. यह हमला उन पर पुलिस की मौजदूगी में उनके सरकारी आवास के गेट पर किया गया. वहीं बीजेपी ने इसका जिम्मेदार टीएमसी (TMC) को बताया है. 


पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष और बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर लिखा, ''विद्युत चक्रवर्ती पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया है. वो अपने घर से जैसे ही 2 हफ्ते बाद बाहर निकले उन्हें निशाना बना लिया गया. विद्युत घायल हो गए क्योंकि उन्हें पत्थर से मारा और साथ ही कुर्सियां फेंकी गईं. बंगाल सरकार उन्हें सुरक्षा देने में असफल रही है.''


मामला क्या है? 


विश्व भारती यूनिवर्सिटी के छात्रों का एक ग्रुप कुलपति विद्युत चक्रवर्ती आवास के सामने करीब बीस दिनों से प्रदर्शन कर रहा है. उनकी मांग है कि विद्युत चक्रवर्ती को इस्तीफा देना चाहिए. छात्रों का आरोप है कि विद्युत के कुलपति बनने के बाद से पढ़ाई का माहौल खराब हो रहा है.


विश्व भारती यूनिवर्सिटी ने क्या कहा? 


विश्व भारती यूनिवर्सिटी ने बताया कि प्रोफेसर विद्युत चक्रवर्ती पर दोपहर 2.45 बजे हमला हुआ. उन पर कुर्सियां फेंकी गईं. इस दौरान शांति निकेतन पुलिस स्टेशन के ऑफिस इन चार्ज भी मौजूद थे.






यूनिवर्सिटी ने आगे बताया कि हमले के बाद चीफ मेडिकल ऑफिसर, पीएम अस्पताल से डॉक्टरों को विद्युत चक्रवर्ती के आवास पर भेजने की अपील की गई है. साथ ही मांग की कि हमला करने वालों पर कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई हो. 


यह भी पढ़ें- Birbhum Violence: पश्चिम बंगाल के बोगतई हिंसा के आरोपी लालन शेख की CBI कस्टडी में मौत, टॉयलेट में लटकती मिली लाश