पश्चिम बंगाल बीजेपी के निलंबित वरिष्ठ नेता जय प्रकाश मजूमदार आज यानी मंगलवार को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हुए. जय प्रकाश मजूमदार इस साल जनवरी में बीजेपी से निलंबित किए गए थे. उन्होंने आज मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी का दामन थामा. पार्टी में शामिल होने पर सीएम ममता ने कहा कि जय प्रकाश मजूमदार तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाएंगे. 


जय प्रकाश मजूमदार के टीएमसी में शामिल होने के तुरंत बाद उन्हें पार्टी की राज्य समिति में शामिल किया गया. इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकीम समेत सत्ताधारी पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. मजूमदार के आधिकारिक रूप से टीएमसी में शामिल होने से पहले सीएम ममता ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया. 






मजूमदार पर पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप


बीजेपी ने मजूमदार को पार्टी के एक और नेता रितेश तिवारी के साथ कारण बताओ पत्र दिए जाने के एक दिन बाद निलंबित कर दिया था. मजूमदार पर पार्टी विरोधी बयान देने का आरोप लगाया गया था. तब ये दोनों नेता बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष थे. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के निर्देश पर जारी एक लाइन के आदेश में कहा गया था कि दोनों नेता पार्टी अनुशासन के उल्लंघन के आरोप की जांच पूरी होने तक अस्थायी रूप से निलंबित किए जा रहे हैं. 


बता दें कि 2021 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की प्रचंड जीत के बाद से पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो सहित मुकुल रॉय, सब्यसाची दत्ता और राजीव बनर्जी जैसे नेता टीएमसी में लौट आए. 


ये भी पढ़ें- 


Ukraine Russia War: रूस की सेना को जंग में कैसे यूक्रेन ने अब तक रोककर रखा है? ये है वजह


Goa Assembly Election 2022: गोवा में कांग्रेस को सेंधमारी का डर, नतीजों से पहले उम्मीदवारों को कोल्हापुर-राजस्थान शिफ्ट करने की तैयारी