WB Education News: पश्चिम बंगाल में कोरोना (Corona) के मामलों में कमी आने के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार ने आगामी 3 फरवरी से स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला किया है. सरकार के मुताबिक कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति होगी, जबकि बाकी छात्र अभी ऑनलाइन क्लासेस ही ले सकते हैं. स्कूल और कॉलेजों में कोविड प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए गए हैं. पिछले दिनों राज्य में कोविड संक्रमण से हालात बिगड़ने के बाद स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया था. इसके अलावा सरकार ने कार्यालयों में 75 प्रतिशत कार्यबल के साथ काम करने की छूट दी है. पहले यह सीमा 50 प्रतिशत थी. जबकि कोविड प्रतिबंधों को आगामी 15 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है. 


पश्चिम बंगाल के अलावा अब तक कई राज्य कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद स्कूल और कॉलेज खोलने का एलान कर चुके हैं. जबकि कुछ राज्यों में अभी सरकार ने इस पर फैसला नहीं लिया है. मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, हरियाणा, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में स्कूल खोलने का फैसला लिया जा चुका है. हालांकि अभी उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत कई जगहों पर फैसला नहीं लिया गया. दिल्ली समेत कई जगहों पर कोविड प्रतिबंधों में ढील दी गई है. 


CM ममता बनर्जी ने गवर्नर Jagdeep Dhankhar को Twitter पर किया ब्लॉक, लगाए ये आरोप


पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना संक्रमण के 3427 मामले दर्ज किए गए, जबकि 33 लोगों ने इसकी वजह से दम तोड़ दिया. राहत की बात यह है कि राज्य में संक्रमण का यह आंकड़ा लगातार घट रहा है. बीते शनिवार को राज्य में कोरोना के 3512 मामले दर्ज किए गए थे जबकि 35 लोगों की मौत हुई थी. राजधानी कोलकाता में रविवार को कोरोना के 512 मामले दर्ज किए गए. सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में रिकवरी रेट 97% के करीब पहुंच चुका है, जबकि मृत्यु दर 1.93% पर पहुंच गई है. 


यह भी पढ़ेंः Maharashtra News: सुपरमार्केट में वाइन बेचने की अनुमति देने पर अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र सरकार पर बोला हमला, कही ये बात