Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रत्याशी और संदेशखाली की पीड़िता रेखा पात्रा को केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने एक्स कैटगरी की सुरक्षा दी है. रेखा पात्रा ने तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शेख शाहजहां के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था.


बीजेपी उम्मीदवार की सुरक्षा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कमांडो करेंगे. दरअसल, मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की उस रिपोर्ट के बाद 'एक्स-श्रेणी' की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया, जिसमें खतरे का संकेत दिया गया था. इनके अलावा पांच अन्य बीजेपी नेताओं को गृह मंत्रालय ने सुरक्षा प्रदान की थी. झाड़ग्राम से पार्टी के उम्मीदवार प्रणत टुडू के साथ-साथ बहरामपुर से निर्मल साहा, जयनगर से अशोक कंडारी और मथुरापुर से अशोक पुरकैत को 'एक्स-श्रेणी' सुरक्षा दी गई.


कार्तिक पॉल को मिली वाई कैटगरी की सिक्योरिटी


इस बीच, रायगंज से बीजेपी उम्मीदवार कार्तिक पॉल को 'वाई श्रेणी' की सुरक्षा दी गई है. इस महीने की शुरुआत में लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से, गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में दो दर्जन से अधिक भाजपा नेताओं को सुरक्षा प्रदान की है. फिलहाल 100 से ज्यादा बीजेपी नेताओं को केंद्र सरकार से सुरक्षा मिली हुई है. सीआईएसएफ कमांडो इन नेताओं को सुरक्षा दे रहे हैं.


रेखा पात्रा की टीएमसी से टक्कर


बशीरहाट में आखिरी चरण यानि 1 जून को मतदान होना है. बीजेपी ने रेखा पात्रा को तृणमूल कांग्रेस के हाजी नुरुल इस्लाम के खिलाफ खड़ा किया गया है. वर्तमान सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां को हटाए जाने के बाद टीएमसी ने हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट दिया था. रेखा पात्रा संदेशखाली के अशांत इलाके की एक गृहणी हैं, जिन्हें बीजेपी ने बशीरहाट लोकसभा सीट से टिकट दी. संदेशखाली भी इस लोकसभा क्षेत्र में आता है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में उन्हें शक्तिस्वरूपा कहकर संबोधित किया था.


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: 'पहले किसानों का पैसा लूट लेता था पंजा, अब दिल्ली में बैठा है आपका बेटा', महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी