Sandeshkhali Case Latest News: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में शुक्रवार (26 अप्रैल 2024) को सीबीआई की ओर से कई स्थानों पर हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. इसके बाद से तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. सत्तारूढ़ दल टीएमसी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य को बदनाम करने की साजिश रच रही है.


दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी के इस आरोप पर पलटवार करते हुए तृणमूल कांग्रेस पर आतंकवादियों को बचाने और राष्ट्र-विरोधी तत्वों के साथ गुप्त समझौता करने का आरोप लगाया. बता दें कि सीबीआई ने शाहजहां शेख केस में शुक्रवार को संदशखाली में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की थी. इस दौरान उसे हथियार और गोला बारूद मिले थे.


ममता बनर्जी को गिरफ्तार किया जाए- सुवेंदु

इसी बीच पश्चिम बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा, "संदेशखाली में पाए गए सभी हथियार विदेशी हैं. आरडीएक्स जैसे विस्फोटकों का इस्तेमाल भयानक राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में किया जा रहा है. इन सभी हथियारों का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों द्वारा किया जाता है. मैं तृणमूल कांग्रेस को आतंकवादी संगठन घोषित करने और ममता बनर्जी को गिरफ्तार करने की मांग करता हूं. 


'यह चुनाव के दौरान हमें बदनाम करने की BJP की चाल'


तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा, “हमें नहीं पता कि कुछ बरामद हुआ है या नहीं. सीबीआई जो कह रही है, हमें उस पर संदेह है. मामले की उचित जांच होनी चाहिए. भाजपा हमें बदनाम करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर रही है. यह चुनाव के दौरान हमें बदनाम करने की भाजपा की चाल हो सकती है.”


'ममता बताएं, राज्य में अवैध हथियारों का इतना बड़ा भंडार क्यों'


दूसरी तरफ बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि हथियारों का जखीरा और कुछ नहीं बल्कि आतंकवादी कृत्य है, जो देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए है. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा, “ईडी अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान सीबीआई ने संदेशखाली में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. पश्चिम बंगाल की गृह मंत्री के रूप में ममता बनर्जी को यह बताना चाहिए कि राज्य में अवैध हथियारों का इतना बड़ा भंडार क्यों है.”






'तुष्टीकरण से राज्य में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को मिल गई है खुली छूट'


वहीं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने भी इस मामले में टीएमसी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस की तुष्टीकरण की राजनीति के कारण राज्य में राष्ट्र-विरोधी तत्वों को खुली छूट मिल गई है.


ये भी पढ़ें


India Pakistan Relations: पाकिस्तानी लड़की के सीने में धड़कने लगा हिंदुस्तानी दिल, नई जिंदगी मिली तो बोली- थैंक्यू इंडिया, पढ़ें दिलचस्प वाकया