कोलकाता: पश्चिम बंगाल में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे अधिक 127 लोगों की मौत हुई है और 19 हजार 436 नए मामले सामने आए है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी. पिछले 24 घंटे में 18 हजार 243 मरीज इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं.


नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के मामलों की संख्या बढ़कर 9 लाख 73 हजार 718 हो गई है. वहीं अब तक इलाज के बाद अब तक 8 लाख 36 हजार 351 मरीज ठीक भी हुए हैं. साथ ही अब तक इस वायरस की वजह से बंगाल में 12 हजार 203 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में संक्रमण से उबरने की दर थोड़ी सुधरकर 85.89 प्रतिशत हो गई है. राज्य में फिलहाल कोविड-19 के इलाज करा रहे मरीजों (एक्टिव केस) की संख्या 1 लाख 25 हजार 164 है.


इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि देश में कोविड-19 संकट केंद्र के पिछले छह महीनों में ‘कोई काम न करने’ का नतीजा है क्योंकि केंद्रीय मंत्री और नेता बंगाल पर ‘‘कब्जा करने के लिए’’ रोज राज्य में आ रहे थे.


सीएम ममता विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के विधायक बिमान बंदोपाध्याय के तीसरी बार अध्यक्ष के तौर पर निर्वाचित होने के बाद बोल रही थीं. उन्होंने कहा, ‘‘बंगाल में दोहरे-इंजन वाली सरकार बनाने के लिए उन्होंने भारत को बर्बादी की कगार पर धकेल दिया। पिछले छह महीनों में केंद्र सरकार ने कोई काम नहीं किया और वे बंगाल पर कब्जा जमाने के लिए रोज यहां आते थे.’’


ममता बनर्जी ने टीकाकरण किए जाने की मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की प्राथमिकता नई संसद इमारत, प्रधानमंत्री आवास और प्रतिमाओं पर 50,000 करोड़ रुपये खर्च करने के बजाय टीकाकरण करने की होनी चाहिए.


एक सप्ताह से देश के 180 जिलों में कोरोना का एक भी नया केस नहीं, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दी जानकारी