West Bengal Police Transfer: पश्चिम बंगाल में हावड़ा (Howrah) की घटना को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है. हिंसा (Violence) के बाद हावड़ा पुलिस (Howrah Police) के आला अधिकारी बदले गए हैं. हावड़ा के नए पुलिस कमिश्नर आईपीएस प्रवीण त्रिपाठी (Praveen Tripathi) होंगे और हावड़ा रूरल की नई एसपी स्वाति बांगलिया (Swati Bhangalia) होंगी. हावड़ा के मौजूदा कमिश्नर सी. सुधाकर (C Sudhakar) को ज्वाइंट सीपी, कोलकाता बनाया गया है. वहीं हावड़ा रूरल की मौजूदा एसपी सौम्या रॉय (Saumya Roy) को डीसीपी, साउथ वेस्ट, कोलकाता भेजा गया है. 


बता दें कि, बीजेपी के दो पूर्व नेताओं की पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल (West Bengal Protest) के हावड़ा जिले में कई स्थानों पर प्रदर्शन किए थे. इस दौरान सड़कों और रेल की पटरियों को जाम किया गया था. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें भी हुई थी. कई जगह आगजनी भी की गई थी. विरोध-प्रदर्शन के बीच पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं 13 जून सुबह छह बजे तक निलंबित कर दी गई हैं. वहीं, हावड़ा के कई इलाकों में धारा-144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा हावड़ा से चलने वाली कई ट्रेनों को भी शनिवार के लिए रद्द कर दिया गया है. 


कैसे भड़की थी हिंसा


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों की धूलागढ़, पंचला और उलूबेरिया में पुलिस के साथ तब झड़प हुई, जब उन्होंने नेशनल हाईवे-6 की नाकेबंदी खुलवाने की कोशिश की. धूलागढ़ और पंचला में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था, जहां प्रदर्शनकारियों ने इसके जवाब में पथराव किया, जिससे पास खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा.


पुलिस के एक बूथ में भी लगाई आग


प्रदर्शनकारियों (West Bengal Protest) ने पंचला और धूलागढ़ में सड़कों पर टायर जलाकर डाल दिए, जबकि उलुबेरिया में पुलिस के एक बूथ को आग के हवाले कर दिया. वहीं प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बीजेपी (BJP) के पूर्व नेताओं को उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी के लिए फौरन गिरफ्तार किया जाना चाहिए. 


ये भी पढ़ें- 


Prophet Muhammad Remarks Row: प्रयागराज हिंसा का 'मास्टरमाइंड' हिरासत में, AIMIM से जुड़े लोगों के नाम पुलिस रडार पर 


Delhi News: 200 करोड़ की महाठगी का आरोपी सुकेश तिहाड़ जेल में 49 दिनों से कर रहा भूख हड़ताल, बिगड़ी तबियत