Durga Puja 2021: पश्चिम बंगाल में हर साल दुर्गा पूजा के मौके पर बड़े आयोजन किए जाते हैं. हालांकि पिछले साल की तरह इस बार भी कोरोना के कारण ऐसे आयोजन को काफी आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. इस बीच बंगाल सरकार ने दुर्गा पूजा समिति को अतिरिक्त खर्च के लिए आर्थिक राशि देने का ऐलान किया है.


पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव का कहना है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने इस साल पूजा समितियों को 50,000 रुपये देने का फैसला किया है. राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के कारण अतिरिक्त खर्च के लिए 50,000 रुपये का अनुदान प्रदान करेगी. पश्चिम बंगाल सरकार प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को प्रायोजक नहीं मिलने पर यह अनुदान देगी.






पश्चिम बंगाल सरकार ने लगातार दूसरे साल प्रत्येक दुर्गा पूजा समिति को 50,000 रुपये का अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने मंगलवार को इस साल दुर्गा पूजा आयोजन करने वाली समितियों के लिए नि:शुल्क लाइसेंस और बिजली के बिल पर 50 प्रतिशत छूट की भी घोषणा की.


सीएम ममता की मूर्ति लगाने पर विवाद


वहीं इस बार पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बागुईहाटी क्षेत्र के नजरूल पार्क उन्नयन समिति ने देवी दुर्गा के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक मूर्ति लगाने का फैसला किया है, जिसके बाद विवाद छिड़ गया है. इसको लेकर बीजेपी नेता ने सीएम ममता पर निशाना साधा है. 


बीजेपी नेता अर्जुन सिंह ने कहा है कि भारतीय इतिहास में जिस भी राजनेता ने अपना आदर्श बनाया है, उसे विनाश का सामना करना पड़ा है. यह आज तक का इतिहास है. मायावती हो या दक्षिण के बड़े राजनेता, जिस भी राजनेता की पूजा की गई है, वे विनाश की ओर ले गए हैं.



यह भी पढ़ें:
West Bengal By-Polls: अक्टूबर में दुर्गा पूजा से पहले उपचुनाव कराने को हैं तैयार, पश्चिम बंगाल ने EC को दी जानकारी
बंगाल: दुर्गा पंडाल में लगेगी ममता बनर्जी की मूर्ति, BJP बोली- सीएम के हाथ निर्दोष बंगालियों के खून से रंगे