कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दावा किया कि नंदीग्राम में जो कुछ भी हुआ उससे पता चलता है कि ‘‘दीदी’’ अब हार मान चुकी हैं. साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या नंदीग्राम में अपनी हार सुनिश्चित देख ममता बनर्जी किसी और सुरक्षित सीट की तलाश कर रही हैं?


पीएम मोदी के इस बयान पर टीएमसी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. टीएमसी ने कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट जीत रही हैं. साथ ही कहा कि ममता बनर्जी किसी दूसरे सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगी.


वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वो लड़ेंगी. और वह वाराणसी की सीट होगी! अपने हथियार तैयार कर लें. 





पीएम मोदी ने क्या कहा है?


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हावड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नंदीग्राम का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ''अभी कुछ देर पहले नंदीग्राम में जो हुआ हम सभी ने देखा. यह दिखाता है कि ममता बनर्जी हार मान चुकी हैं. दीदी अभी भी आखिरी चरण के लिए नामांकन का समय बाकी है. जरा बताइए कि अफवाह में कितनी सच्चाई है कि आप अचानक किसी और एक सीट पर नामांकन दाखिल करने जा रही हैं. ये सच है क्या? दीदी पहली बार वहां (नंदीग्राम) गईं, आपको जनता ने दिखा दिया. अब कहीं और जाओगी, बंगाल के लोग तैयार बैठे हैं. ''


बता दें कि दूसरे चरण के तहत गुरुवार को नंदीग्राम समेत 30 विधानसभा सीट पर वोट डाले गए. नंदीग्राम में कई जगहों पर हिंसा की भी खबरें आई. इस सीट पर ममता बनर्जी का मुकाबला कभी उनके ही सिपहसालार रहे शुभेंदु अधिकारी से है.


पीएम मोदी बोले- नंदीग्राम में जो हुआ हमने देखा, क्या सच है कि 'दीदी' एक और सीट से नामांकन दाखिल करेंगी?