मेमारी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह राज्य में हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिस को अनैतिक कार्य करने के लिए शह दे रहे हैं. सीएम ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि अमित शाह पर अंकुश लगाएं, क्योंकि वो राज्य में दंगे भड़का सकते हैं.


पूर्व बर्दमान जिले के मेमारी में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘मैंने ऐसा गुंडा, दंगेबाज गृह मंत्री अपनी पूरी जिंदगी में नहीं देखा है. अमित शाह बाघ से भी ज्यादा खतरनाक हैं. लोग उनसे बात करने में डरते हैं. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं कि पहले अमित शाह पर अंकुश लगाएं. वह यहां दंगे भड़का रहे हैं.’’


उन्होंने शाह पर आरोप लगाए कि वह ‘‘हर तरह के अनैतिक कार्य के लिए’’ पुलिस पर दबाव बना रहे हैं. बनर्जी ने राज्य में चल रहे विधानसभा चुनावों को ‘‘बंगाल की अस्मिता की रक्षा’’ का प्रयास बताया.


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह चुनाव बंगाल को गुजरात में तब्दील होने से बचाने के लिए है." ममता बनर्जी ने पहले केंद्रीय पुलिस बलों पर शाह के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया, जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया.


Prince Philip Death: महारानी एलीजाबेथ II के पति प्रिंस फिलिप का 99 साल की उम्र में निधन