Mamata Banerjee ABP Exclusive: पश्चिम बंगाल में जारी चुनावी गहमागहमी के बीच आज मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ABP News से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरीके से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. यह चिंता का विषय है. कई उम्मीदवार भी संक्रमित हुए हैं. गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों से बाहर के लोग पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं, यह भी एक बड़ी वजह है कि कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.


उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराना बंगाल का अपमान है. बंगाल शांति प्रिय राज्य है. बीजेपी बंगाल की छवि खराब कर रही है. बीजेपी के प्लान के मुताबिक, चुनाव कराया जा रहा है. टीएमसी ने इसका विरोध किया है.


'एक चरण में हो चुनाव'


ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए तीन चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाने चाहिए. चुनाव आयोग से एक साथ चुनाव कराने के लिए अपील करती हूं. हिंसा की घटना पर ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी पर यह आरोप लगाना गलत है. आज के समय में किसके हाथ में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है?


पश्चिम बंगाल में चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है. पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैलो को और चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोट डाले गए थे.


अब पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी.


पीएम केयर्स


मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को नहीं पता कि पीएम केयर्स फंड में कितना पैसा आया. कोई राज्य अगर मांग भी करता है तो उसे नहीं दिया जाता है. पीएम केयर्स के पैसे को क्यों नहीं वैक्सीन में इस्तेमाल किया गया. मैंने वैक्सीन की मांग की, ताकि राज्य में सभी लोगों को फ्री में टीका लग सके. लेकिन प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया.


'बीजेपी को हराने में सफलता मिलेगी'


ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए हिम्मत चाहिए. मैं आवाज उठा रही हूं. बंगाल में हमारे साथ जनता है. मुझे बीजेपी को हराने में सफलता मिलेगी. बाहर से आप समर्थक और कार्यकर्ता ला सकते हैं, लेकिन जनता का समर्थन सिर्फ मुझे है. जिन्हें बीजेपी खरीद नहीं पाई, उसे धमकी दी जा रही है.


टीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि मैंने अपनी पार्टी के लोगों को गद्दार कभी नहीं कहा, जो छोड़कर गए हैं उन्हें गद्दार कहा जा रहा है. मैं उन्हें गद्दार ही कहूंगी. 


शुभेंदु अधिकारी


ममता बनर्जी ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी जो आरोप लगा रहे हैं, वे झूठे हैं. वो चाहते थे कि मैं नंदीग्राम नहीं जाऊं. पूरा अधिकारी परिवार चाहता था कि मैं नहीं जाऊं नंदीग्राम. ऐसे में शुभेंदु अधिकारी के साथ कैसा व्यवहार होता. अधिकारी विश्वसनीय नहीं थे. शुभेंदु अधिकारी इसलिए बीजेपी के पास गए हैं क्योंकि उनका पैसा फंसा हुआ है. साल 2014 से ही उनकी बातचीत अमित शाह से हो रही थी. नंदीग्राम में वे लोग पुलिस को भी कंट्रोल करते थे. जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं उससे हमारी पार्टी साफ हुई है. 


नंदीग्राम से चुनाव लड़ने को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं अपने कमिटमेंट पर हमेशा टिकी रहती हूं. जो उत्साह लोगों में दिखा, उसी के बाद मैंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला लिया. बीजेपी ने चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश की. 10 बूथ पर बीजेपी ने गड़बड़ी की है.


पश्चिम बंगाल में हिंसा के लिए ममता ने ठहराया गृहमंत्री को जिम्मेदार, बोलीं- कूचबिहार में फायरिंग की किसने दी इजाजत?