West Bengal New Corona Guidelines: कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बीच पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में स्कूल खोलने का एलान किया है. सोमवार को जारी आदेश के मुताबिक 16 फरवरी 2022 से पश्चिम बंगाल में सभी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को खोल दिया जाएगा. हालांकि सरकार ने नाइट कर्फ्यू फिलहाल खत्म नहीं किया है. रात 12 बजे से सुबह के 5 बजे तक ज़रूरी और आपात स्थिति को छोड़ कर सभी तरह की आवाजाही पर रोक बरकरार रहेगी. 


नए आदेश में कहा गया है कि स्कूल खोलने को लेकर स्कूल एजुकेशन विभाग अलग से एक एसओपी जारी करेगा. ये भी कहा गया है कि मास्क, फिज़िकल डिस्टेंसिंग, स्वास्थ्य और सफाई से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से हर वक्त पालन किया जाए.


पिछले महीने 8वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले गए थे


पिछले महीने 31 जनवरी को ममता बनर्जी की सरकार ने 3 फरवरी से स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला किया था. सरकार ने तब कक्षा 8 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल जाने की अनुमति दी थी, जबकि बाकी छात्रों को ऑनलाइन क्लासेस ही लेने को कहा गया था. हालांकि नए आदेश के बाद अब स्कूल पूरी तरह से खुल जाएंगे. 


आपतो बता दें कि इस आदेश के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल्स का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी दिए गए हैं. राज्य में कोविड संक्रमण से हालात बिगड़ने के बाद स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया था. इसके अलावा सरकार ने कार्यालयों में 75 प्रतिशत कार्यबल के साथ काम करने की छूट दी थी. पहले यह सीमा 50 प्रतिशत थी.


UP Election 2022: 'वोटिंग के दौरान साइकिल का बटन दबाने पर वीवीपैट से निकल रही कमल की पर्ची', सपा ने लगाए गंभीर आरोप 


UP Election 2022: Jhansi में Akhilesh Yadav पर Amit Shah का हमला, कहा- जब लूट का पैसा पकड़ा जाता है, तब सपा सुप्रीमो के पेट में दर्द होता है