Mamata Banerjee On BJP: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा का शासन हिटलर और स्टालिन से भी बदतर है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर रही है. ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि एजेंसियों का इस्तेमाल कर वह राज्य के मामलों में दखल दे रही है. 


ममता बनर्जी ने कोलकाता में एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि, "बीजेपी शासन एडॉल्फ हिटलर, जोसेफ स्टालिन या बेनिटो मुसोलिनी से भी बदतर है." उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए केंद्रीय एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा, “एजेंसियों को स्वायत्तता दी जानी चाहिए और बिना किसी राजनीतिक हस्तक्षेप के निष्पक्ष रूप से काम करने की इजाजत दी जानी चाहिए.”


तेल की कीमतें कम करने पर केंद्र पर साधा निशाना
उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार राज्य के मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. देश में तुगलकी शासन लागू है. वहीं ईंधन दरों में कटौती और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस पर 200 रुपये की सब्सिडी देने के केंद्र के एलान पर ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा किसी भी चुनाव से पहले ऐसा करती है. उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल श्रेणी का एक छोटा सा हिस्सा ही है. गरीब लोग 800 रुपये की कीमत पर घरेलू गैस कैसे खरीदेंगे?


केंद्र सरकार ने की थी ये घोषणाएं
बता दें कि, केंद्र सरकार ने शनिवार को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की है. केंद्र ने पेट्रोल पर 8 रुपये तो डीजल पर 6 रुपये टैक्स घटाया है. जिसके बाद पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये सस्ता हो गया है. पेट्रोल डीजल के अलावा सरकार ने गैस सिलेंडर खरीदने वालों को भी राहत दी थी और उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर की सब्सिडी देने का फैसला किया. इसका एलान करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा, "हम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देंगे. इससे हमारी माताओं और बहनों को मदद मिलेगी." 


ये भी पढ़ें- 


Petrol Diesel Price: महाराष्ट्र बीजेपी ने प्रदेश की उद्धव सरकार पर लगाया क्रेडिट चुराने का आरोप 


Gyanvapi Masjid Case: ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर वाराणसी जिला कोर्ट में सुनवाई पूरी, कल आएगा फैसला