Mamata Banerjee on BJP: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह देश और लोकतंत्र को जेल में बदलने का काम कर रहे हैं. ममता ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जैसी एजेंसियां सरकार की जेब में हैं. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने चेतावनी दी कि अगर पार्टी नेताओं को गिरफ्तार किया गया, तो उनकी पत्नियां सड़कों पर उतर जाएंगी.


ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर आए और उन्होंने कहा कि चार जून के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ बहुत सख्त कारर्वाई की जाएगी. मगर उनका इस बात से मतलब चुनाव के बाद विपक्षी नेताओं को सलाखों के पीछे भेजने से है. टीएमसी प्रमुख ने कहा कि पीएम को क्या इस तरह की बात करनी चाहिए? क्या हो अगर मैं भी कहूं कि चुनाव के बाद बीजेपी नेताओं को जेल में डाला जाएगा, लेकिन मैं नहीं नहीं कहूंगी, क्योंकि लोकतंत्र में इस तरह की चीजें अस्वीकार्य हैं.


ईडी-सीबीआई को लेकर बीजेपी पर कसा तंज


पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए टीएमसी प्रमुख ममता ने आरोप लगाया कि बीजेपी पूरे देश को जेल में तब्दील कर रही है. उन्होंने टीएमसी के गिरफ्तार नेताओं की पत्नियों से कहा कि वे अपने पतियों के सपोर्ट में सड़कों पर उतरें. ममता ने कहा, "लोगों को चुन-चुनकर अरेस्ट किया जा रहा है. सबको जेल भेजा जा रहा है. बीजेपी देश और लोकतंत्र को जेल में तब्दील कर रही है." 


सीएम ने आगे आरोप लगाते हुए कहा, "आपकी एक जेब में ईडी और सीबीआई हैं, जबकि दूसरी जेब में एनआईए और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट हैं. एनआईए-सीबीआई बीजेपी के भाई-भाई हैं, वहीं ईडी और इनकम टैक्स, बीजेपी का टैक्स कलेक्शन फंडिंग बॉक्स." उन्होंने कहा, "जांच एजेंसियां आपकी सहयोगी हैं, जो हमें धमकाने का काम कर रही हैं, लेकिन बीजेपी हमें डरा नहीं सकती है."


केजरीवाल-सोरेन की गिरफ्तारी पर पूछा सवाल


ममता ने आदिवासी नेता और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर भी केंद्र को निशाने पर लिया. टीएमसी प्रमुख ने कहा, "आपने आदिवासी नेता हेमंत सोरेन को क्यों गिरफ्तार किया? मेरी उनकी पत्नी से बात हुई है." बंगाल सीएम ने कहा, "अरविंद केजरीवाल को क्यों गिरफ्तार किया गया? अब उन्हें जेल से काम करना पड़ रहा है. उनकी गिरफ्तारी से कुछ फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह चुनाव बड़े अंतर से जीतेंगे."


यह भी पढ़ें: TMC Protest In Delhi: 'दिल्ली पुलिस ने हमारे सांसदों को किडनैप कर लिया है', TMC एमपी साकेत गोखले का गंभीर आरोप