कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मद्देनज़र आज टीएमसी ने एक अहम बैठक बुलाई है. इलेक्शन कमेटी की ये बैठक सीएम ममता बनर्जी के आवास पर होगी. बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि पहले चरण के लिए किन 30 उम्मीदवारों को टिकट दिया जाए. दोपहर 12 बजे शुरू होने वाली इस बैठक में टीएमसी के 12 बड़े नेता शामिल होंगे.


बैठक में इस बात पर भी मंथन होगा कि पहले चरण के चुनाव में बूथ स्तर पर पार्टी की क्या स्ट्रेटजी होने वाली है. इसके अलावा पार्टी का कौन सा नेता कहां से चुनावी प्रचार की कमान संभालेगा इसको लेकर भी चर्चा होगी.


आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस बार विधानसभा के चुनाव आठ चरणों में होने हैं. पहले चरण के लिए 27 मार्च को 30 सीटों पर वोटिंग होनी है. फिर एक अप्रैल को 30, 6 अप्रैल को 31, 10 अप्रैल को 44, 17 अप्रैल को 45, 22 अप्रैल को 43, 26 अप्रैल को 36 और 29 अप्रैल को 35 सीटों पर मतदान होंगे.


गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा तारीखों के एलान के बाद ममता बनर्जी ने आठ चरण में चुनाव कराए जाने और एक ही ज़िले में दो चरणों में वोटिंग कराने को लेकर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि जनता जवाब देगी. बंगाल पर बंगाली ही राज करेंगे. किसी बाहरी को घुसने नहीं दिया जाएगा. बीजेपी के हिसाब से तारीखों का एलान किया गया है.


आगामी चुनावों के मद्देनज़र तमाम राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है और बंगाल में धुंआधार रैलियां की जा रही हैं. आज लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन ने भी कोलकाता में एक बड़ी रैली की और ममता बनर्जी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.


एंटीलिया धमकी मामला: संदिग्ध अपराधियों को तलाशना हुआ मुश्किल, सीसीटीवी में टोल को पार करते नहीं आए नजर