ED raid In Kolkata: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार (21 अगस्त) को कोलकाता में हुई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी को लेकर केंद्रीय एजेंसियों पर निशाना साधा है. तृणमूल नेता ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियां बीजेपी के इशारे पर काम कर रही हैं.


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार ममता बनर्जी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबको साथ लेकर चलने की बात करते हैं, लेकिन वह विपक्ष शासित राज्यों को निशाना बनाते हैं. मुख्यमंत्री कोलकाता में दुर्गा पूजा समारोह के आयोजकों के साथ एक बैठक में बोल रही थीं.


पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, हमारे लोगों को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है. कल भी सारी रात हुआ. किसी ने मुझे नहीं बताया. मुझे एक वकील से इसका पता चला. लड़का (अभिषेक बनर्जी) परसों ही घर आया था. अचानक वे (ईडी) चार, पा्ंच जगहों पर पहुंच गए. मुझे बताया गया कि वे सुबह 6 बजे घर से निकले.


केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हैं टीएमसी के नेता


टीएमसी नेता और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी कोयला स्मग्लिंग घोटाला और शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं. अभिषेक और उनकी पत्नी से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है. इसके साथ ही तृणमूल के कई दूसरे नेता भी केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच के चलते जेल पहुंच चुके हैं. इसे लेकर ममता बनर्जी केंद्र पर हमलावर रही हैं और उस पर बदले के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाती रही हैं.


मंगलवार को बैठक में बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा, अगर कोई मेरे घर आता है या मैं आपके घर पुलिस भेजती हूं. कानून क्या कहता है? उनके पास वारंट होना चाहिए. वे घर में लोगों को बताएंगे कि क्यों आए हैं. अगर रेड हो रही है तो वहां और लोग भी होंगे.


ममता बोलीं- क्या गारंटी आप घर में बंदूक...


एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों पर अवैध गतिविधि का आरोप लगाया और कहा, "वे घरों में ताला तोड़कर घुस रहे हैं. कोई जानकारी नहीं दे रहे. अगर कोई घर पर नहीं है और घर बंद है... यहां तक कि अगर कोई चाय बनाने के लिए भी है तो उसे घर से बाहर निकाल रहे हैं. अंदर जाने के बाद कोई गवाह नहीं है."


पश्चिम बंगाल सीएम ने साक्ष्य प्लांट करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि "इस बात की क्या गारंटी हो सकती है कि आप कोई विस्फोटक नहीं रख रहे हैं, आप घर में बंदूक नहीं रख रहे हैं या आप एक बक्से में करोड़ों रुपये नहीं ले जा रहे हैं."


ममता बनर्जी का पीएम मोदी पर निशाना


ममता बनर्जी ने केंद्र पर राजनीति प्रतिशोध का आरोप लगाते हुए कहा, आप इस तरह देश नहीं चला सकते. हम एक आजाद देश के नागरिक हैं. उन्होंने कहा, जब प्रधानमंत्री विदेश में होते हैं तो दावा करते हैं कि वह सभी को साथ लेकर चलते हैं और जरा विपक्ष शासित राज्यों को देखिए. वे चीटी काटने जैसी छोटी घटना की भी जांच कर रहे हैं.


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने  स्कूलों में कथित रोजगार घोटाले की जांच के सिलसिले में कोलकाता और उसके आसपास कई स्थानों पर सोमवार को छापेमारी की थी. कथित भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में उनकी पार्टी के कई सदस्य पहले ईडी या सीबीआई की हिरासत में हैं.


यह भी पढ़ें


पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इमाम और पुरोहितों की कितनी सैलरी बढ़ाई, जानें