कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य की छह विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव सात दिन के भीतर हो सकते हैं क्योंकि कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने आरोप लगाया कि कि भारत निर्वाचन आयोग, उपचुनाव कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंजूरी का इंतजार कर रहा है.


ममता बनर्जी ने कि निर्वाचन आयोग से उपचुनाव की मांग


बनर्जी ने सचिवालय में कहा, “अगर ऐसा है तो मैं प्रधानमंत्री से कहूंगी कि वह मंजूरी दें. अभी स्थिति ठीक है लेकिन अगर महामारी की तीसरी लहर आती है तो आप कुछ नहीं कर सकते.” उन्होंने कहा, “हम इंतजार कर रहे हैं (निर्वाचन आयोग के फैसले का) उपचुनाव जितना जल्दी हो सके करवाना चाहिए क्योंकि अभी कोविड-19 की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. इसलिए मुझे लगता है कि सात दिन में वे चुनाव करा सकते हैं. उम्मीदवारों को इतना ज्यादा समय देने की जरूरत नहीं है.”


देशभर में 3 करोड़ के पार हुआ आंकड़ा


बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान काफी तेजी के साथ संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ था. अभी तक देशभर में कुल 3 करोड़ से ज्यादा कोरोना मरीज सामने आए हैं. जिसमें से 3 लाख 92 हजार से ज्यादा की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई है. वहीं वर्तमान में 6 लाख 33 हजार 546 कुल एक्टिव मामले हैं और 2 करोड़ 90 लाख 56 हजार लोगों का सफल इलाज हुआ है.


इसे भी पढ़ेंः
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दावा- उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी बीजेपी


पश्चिम बंगाल चुनाव में हार से बीजेपी को क्या मिली सीख? जानें सीएम योगी ने क्या दिया जवाब