West Bengal News: पश्चिम बंगाल में बीजेपी के विधायक हरकाली प्रोतिहेर ने गुरुवार (26 अक्टूबर) को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया. टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने पार्टी में उनका स्वागत किया. टीएमसी ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी.


टीएमसी ने कहा, "यह कदम लोगों की सेवा करने और मां, माटी और मानुष के अटूट आदर्शों को मजबूत करने की एक शानदार प्रतिबद्धता को दर्शाता है. हम हरकाली प्रतिहेर का तृणमूल कांग्रेस परिवार में तहे दिल से स्वागत करते हैं."


बंगाल की भलाई की प्रतिज्ञा करते हैं- टीएमसी


टीएमसी ने आगे कहा, "हम अपने समुदायों में सकारात्मक बदलाव और प्रगति लाने के मिशन में एकजुट हैं. हम सब मिलकर बंगाल की भलाई के लिए हाथ में हाथ डालकर काम करने की प्रतिज्ञा करते हैं."






2021 के बाद से हरकाली प्रतिहेर बंगाल के सातवें बीजेपी विधायक हैं जो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए. टीएमसी नेता और वरिष्ठ मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा, ‘‘प्रोतिहेर जैसे विधायक बीजेपी के बदला लेने, उत्पीड़न, नफरत और धमकी से असहाय महसूस कर रहे थे. वह समझ गए थे कि बीजेपी में रहकर अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए काम नहीं कर सकते.’’ 


'अच्छा है कि वह चले गए'- बीजेपी


बिष्णुपुर के बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने कहा, "हमारे लिए अच्छा है कि वह चले गए. कोतुलपुर के लोग प्रोतिहर के साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे जिसके वह हकदार हैं."


प्रोतिहेर ने टीएमसी में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्र की बीजेपी सरकार (मनरेगा के तहत) 100 दिनों के काम के लिए धन आवंटन को दबाकर जन-समर्थक टीएमसी सरकार की विकास पहल को रोकने की साजिश रच रही है. मैं ऐसी जन-विरोधी पार्टी के साथ अपने जुड़ाव को जारी नहीं रख सकता, जिसका कोई आदर्श या सिद्धांत नहीं है."


(इनपुट पीटीआई से भी)


ये भी पढ़ें:  पाकिस्तानी सीमा से घुसपैठ कर रहे लश्कर के 5 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मिली बड़ी कामयाबी