West Bengal News: पश्चिम बंगाल विधानसभा के स्पीकर बिमान बनर्जी (Biman Banerjee) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों को तलब किया था. बुधवार को इस कदम पर स्पीकर ने कहा कि चैप्टर अभी बंद नहीं हुआ है, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. ईडी के अधिकारी आज विधासभा पहुंचे थे.


क्या है पूरा मामला?


दरअसल, निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले उनसे अनुमति नहीं लेने के मुद्दे पर विधानसभा स्पीकर ने ईडी-सीबीआई अधिकारियों को तलब किया था. ईडी के अधिकारी आज विधानसभा पहुंचे और पत्र सौंपकर चले गए.




सीबीआई ने हाल ही में बंगाल के मंत्रियों से की थी पूछताछ


बता दें कि हाल ही में सीबीआई ने आई-कोर पोंजी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के मंत्री मानस रंजन से करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी. सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा के तीन सदस्यीय दल ने जल संसाधन मंत्री से उनके दफ्तर में पूछताछ की थी. तृणमूल कांग्रेस के साबंग से विधायक को कथित तौर पर आई-कोर के सार्वजनिक कार्यक्रमों में देखा गया था. यह कंपनी अब बंद हो चुकी है और कंपनी पर लोगों को निवेश के बदले अच्छी खासी रकम देने का वादा करके उन्हें ठगने का आरोप है.


इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इसी पोंजी घोटाला मामले में मंत्री को नोटिस जारी किया था. सारदा और रोज वैली चिटफंड कंपनियों की तरह ही आई-कोर ने भी धोखाधड़ी करके कई योजनाओं के जरिए जनता से धन इकट्ठा किया. वहीं, सीबीआई ने आई-कोर चिटफंड घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में राज्य के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी से 13 सितंबर को पूछताछ की थी.


Anil Deshmukh Corruption Case: अनिल देशमुख के वकील की चांदीवाल आयोग से मांग- परमबीर सिंह के खिलाफ जारी किया जाए गैर-जमानती वारंट


महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर सरदारों को ‘खालिस्तानी’ कहने का लगाया आरोप, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने दी ये प्रतिक्रिया